scriptटेबल टेनिस में मध्य क्षेत्र ने जीता मैच | Middle zone won the match in table tennis | Patrika News
जबलपुर

टेबल टेनिस में मध्य क्षेत्र ने जीता मैच

इंटर जोनल टेबल टेनिस व कैरम प्रतियोगिता

जबलपुरJan 07, 2020 / 09:08 pm

virendra rajak

sports_1.jpg
जबलपुर. डीजीक्यू सेन्ट्रल जोन स्पोट्र्स काउंसिल के तत्वावधान में जीसीएफ सीनियर क्लब में मंगलवार को डीजीक्यूए 24वीं इंटर जोनल टेबल टेनिस एवं कैरम प्रतियोगिता का उद्घाटन हुआ। ब्रिगेडियर रवि भारद्वाज चेयरमैन सेन्ट्रल जोन एवं बिग्रेडियर निश्चय राऊत, कमांडेंट एसक्यूएई (ए) एंड एलपीआर खमरिया ने उद्घाटन किया। डीजीक्यूए सेन्ट्रल जोन स्पोट्र्स काउंसिल के सचिव एस राजाकुमार ने स्वागत भाषण दिया। वहीं कार्यसमिति सचिव एसके देव ने आभार प्रदर्शन किया। टेबल टेनिस टीम चैंपियनशिप पुरुष वर्ग में मध्य क्षेत्र ने पूर्व क्षेत्र व दक्षिण क्षेत्र को एकतरफा मुकाबले में हराते हुए टूर्नामेंट का बेहतर आगाज किया। मध्य क्षेत्र के सुरेश पासी, मनोज वाली एवं संतोष हर्षे ने शानदार खेल दिखाते हुए मध्य क्षेत्र की जीत में अहम भूमिका निभाई। कैरम एकल में मध्य क्षेत्र के चन्द्रकुमार गौतम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पश्चिम क्षेत्र के पीएम गायकवाड़ को 25-0 से पराजित कर अप्रत्याशित जीत दर्ज की। वहीं सेन्ट्रल जोन के घनश्याम ने ईस्ट जोन के एंटोनी दास को 31-01 से हराया। सेन्ट्रल जोन के मनोज नायडू/राजेन्द्र स्वामी ने ईस्ट जोन के पीके भट्टाचार्य/एसके शाह को 26-01 से हराया। ईस्ट जोन को सेन्ट्रल जोन ने 02-00 से हराया।
खिलाडिय़ों ने जीते पदक
बेंगलूरु में आयोजित 67वीं नेशनल बॉडी बिल्डिंग एवं फिटनेस चैम्पि‍यनशिप में केंद्रीय क्रीड़ा एवं कला परिषद के वरिष्ठ शरीर सौष्ठव खिलाडी एसपीएस ठाकुर के नेतृत्व में अखिल भारतीय विद्युत क्रीड़ा नियंत्रण मंडल की छह सदस्यीय टीम ने भाग लिया। प्रतियोगिता के भारत केशरी में प्रथम गु्रप में हरजीत सिंह, चतुर्थ गु्रप में बालागुरुने शानदार प्रदर्शन कर स्वर्ण पदक जीता। प्रथम गु्रप में रोशन फेरेरा, द्वितीय गु्रप देवेंद्र सिंह ने रजत पदक प्राप्त किया। भारत श्री के द्वितीय गु्रप में माया सुसई ने कांस्य पदक एवं चतुर्थ गु्रप में मिथेश कुमार ने चतुर्थ स्थान प्राप्त किया।
खेलो इंडिया में शामिल होने टीम रवाना
गुवाहाटी में आयोजित खेलो इंडिया यूथ गेम्स में शामिल होने के लिए मप्र की साइक्लिंग टीम रवाना हुई। इसमें जबलपुर की अनीता, छिंदवाड़ा की अंजली, ममता, संजना और पावनती शामिल हैं। उनके साथ कोच वोनचा और सहायक कोच ललिता वासनिक भी रवाना हुईं।
राइफल शूटर दिव्यम का खेलो इंडिया में चयन
राइफल शूटर दिव्यम मिश्रा का भारतीय खेल प्राधिकरण की खेलो इंडिया गेम्स में चयन हुआ है। असम के गुवाहाटी में आयोजित होने वाली इस शूटिंग कॉम्पटीशन में मिक्स्ड इवेंट में भाग लेने के लिए रवाना हो गए हैं। इस प्रतियोगिता के तहत प्रत्येक खिलाड़ी को अधिकतम आठ वर्ष तक प्रदर्शन का स्तर बने रहने पर प्रतिवर्ष पांच लाख रुपए का अनुदान दिया जाता है। दिव्यम कक्षा 10वीं के छात्र है।

Home / Jabalpur / टेबल टेनिस में मध्य क्षेत्र ने जीता मैच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो