scriptभूल-भुलैया बना एनएच, परेशान हो रहे राहगीर | Mistakes made by NH, disturbing passersby | Patrika News
जबलपुर

भूल-भुलैया बना एनएच, परेशान हो रहे राहगीर

न संकेतक न डायवर्सन पर कोई सूचना

जबलपुरMay 14, 2019 / 11:20 am

virendra rajak

भूल-भुलैया बना एनएच, परेशान हो रहे राहगीर

भूल-भुलैया बना एनएच, परेशान हो रहे राहगीर

जबलपुर. एनएच 7यहां से गुजरने वाले वाहन चालकों के लिए भूल भुलैया बन बैठा है। न ही आवश्क स्थानों और मोड़ों पर संकेतक हैं और न ही कोई सूचना पटल। यही कारण है कि एनएच ७ से गुजरने वाले सैकड़ों वाहन और उनके चालक इस परेशानी का शिकार होते हैं। इस परेशानी की वजह एनएच ७ का निर्माण कर रही ठेका कंपनी है।
हादसों का रहता है खतरा
संकेतक, मोड़ और स्थनों के नामों का सूचना पटल न होने के कारण कई स्थान एेसे हैं, जहां हर वक्त हादसों का खतरा रहता है। कई एेसे मोड और सर्विस लेन हैं, जहां कोई भी वाहन दूसरी तरफ से आता नजर नहीं आता, एेसे मे वाहन चालकों को यहां से गुजरने में काफी परेशानी होती है।
रात में वाहन चलाने पर रहता है डर
रात के वक्त यह सड़क काफी खतरनाक हो जाती है। मोड़ और डायवर्सन रात के वक्त नजर नहीं आते। अधिकतर स्थान तो एेसे हैं, जहां थोड़ी सी चूक किसी की भी जान ले सकती है।
केस:- 01
स्थान:- कुसनेर
परेशनी:- पनागर की ओर
दृश्य:- यहां ब्रिज है, ब्रिज से थोड़ा सा ध्यान हटा, तो पनागर की ओर प्रवेश करने की बजाय वाहन चालक सीधे महाराजपुर पहुंच जाता है।
केस:- 02
स्थान:- महाराजपुर मोड़
परेशनी:- शहर में प्रवेश
दृश्य:- महाराजपुर आने और शहर में प्रवेश के लिए महाराजपुर बाइपास से तीन किलोमीटर आगे मोड़ है, थोड़ी सी चूक तिलवारा पहुंचा सकती है। यहां हादसों का खतरा भी बना रहता है।
केस:- 03
स्थान:- पाटन बाइपास ओवर ब्रिज
परेशनी:- महाराजपुर हो या फिर कटंगी की ओर से आने वालो वाहन, दोनों और सर्विस लेन है, लेकिन ब्रिज पर जाने और सर्विस लेन पर जाने के लिए कोई संकेतक नहीं। न ही ब्रिज के नीचे कोई संकेतक हैं।
केस:- 04
स्थान:- कटंगी बाइपास
परेशनी:-महाराजपुर हो या फिर पाटन बाइपास की ओर से आने वालो वाहन, दोनों और सर्विस लेन है, लेकिन ब्रिज पर जाने और सर्विस लेन पर जाने के लिए कोई संकेतक नहीं। न ही ब्रिज के नीचे कोई संकेतक हैं।
केस:- 05
स्थान:- लम्हेटा मोड
परेशनी:-भेडा़घाट और बाजनामठ की ओर से वाहनों आते जाते है, जो एनएच 7 पार करते हैं। यहां किसी प्रकार का कोई सूचना पटल नहीं है, जो किसी बड़े हादसे का कारण बन सकता है।

Home / Jabalpur / भूल-भुलैया बना एनएच, परेशान हो रहे राहगीर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो