scriptमप्र में बाढ़ के हालात, नर्मदा उफान पर डूबे ये घाट- देखें वीडियो | monsoon alert in india, heavy rain warning | Patrika News
जबलपुर

मप्र में बाढ़ के हालात, नर्मदा उफान पर डूबे ये घाट- देखें वीडियो

मप्र में बाढ़ के हालात, नर्मदा उफान पर डूबे ये घाट- देखें वीडियो

जबलपुरJul 25, 2018 / 02:22 pm

Lalit kostha

मानसून अलर्ट

मानसून अलर्ट

जबलपुर. शहर के आसमान पर सुबह से शाम तक बादलों को डेरा रहा, लेकिन कहीं भी बारिश नहीं हुई। हालांकि एक दिन पहले तक जोरदार बारिश के असर से मौसम खुशनुमा बना रहा। मौसम विज्ञानियों का पूर्वानुमान है कि बंगाल की खाड़ी में मानसून का सिस्टम बना है। फिलहाल बारिश होने का पूर्वानुमान है। पिछले चौबीस घंटे से बादलों के कारण तापमान में गिरावट आई है। साथ ही बारिश की उम्मीद भी जागी है। किंतु मंगलवार सुबह से बुधवार दोपहर तक बारिश नहीं हुई है।

news fact-

बारिश की नमी से कम हुआ तापमान
दिनभर छाए रहे बादल, नहीं हुई बारिश

read more- 17 साल की गर्भवती जज से बोली- इनसे मेरे शिशु को जान का खतरा

मौसम विभाग की मानें तो अगले 12 घंटों में जोरदार बारिश आने की संभावना है। जल संरक्षित क्षेत्रों में हो रही बारिश के चलते नर्मदा नदी उफान पर आ गई है। ग्वारीघाट, तिलवाराघाट, भेड़ाघाट में लोगों को जाने से रोक दिया गया है। इसके बावजूद लोग जल मग्र नर्मदा को देखने बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं। वहीं बरगी बांध के खुले गेटों से भी नर्मदा का जल स्तर बहुत बढ़ गया है। निचले इलाकों में बसे लोगों को जिला प्रसाशन द्वारा अलर्ट कर दिया गया है।

read more- कोल के घर पंगत में जूता पहनकर बैठे नेता प्रतिपक्ष, वायरल हुई फोटो

शहर में मंगलवार को अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 27.2 डिग्री सेल्सियस एवं न्यूनतम तापमान 23.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सुबह की आद्र्रता 93 एवं शाम की आद्र्रता 84 प्रतिशत रही। नम वातावरण में 4 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से चल पश्चिमी हवाओं ने ठंडक का अहसास किया। सुबह से शाम तक बादल छाए रहे। इस कारण बादलों के बीच सूरज ढंका रहा और धूप का असर नहीं हो सका। सीजन में शहर की कुल बारिश 446.2 मिमी हो चुकी है। जबकि, पिछले वर्ष 24 जुलाई तक बारिश का रेकॉर्ड 491.3 मिमी हो चुकी थी। संभाग के जिलों में अनेक स्थानों पर बारिश का पूर्वानुमान है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो