अब कोई परिवार नहीं रहेगा भूखा, मप्र सरकार ने की ये अच्छी पहल, जानने के लिए पढ़ें ये खबर

मप्र सरकार की अच्छी पहल

By: Lalit kostha

Published: 17 Sep 2020, 01:11 PM IST

जबलपुर। अब जिले में पात्र व्यक्ति राशन के लिए पात्रता पर्ची से वंचित नहीं हैं। ऐसे कई हितग्राही थे जो, सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत खाद्यान्न पाने के हकदार थे, लेकिन उनके पास पात्रता पर्ची नहीं थी। पात्र व्यक्ति को पर्ची मिली दूसरी तरफ अपात्र लोगों के नाम भी हटाए गए। यह बात विधायक और पूर्व मंत्री अजय विश्नोई ने कही। मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना के तहत बुधवार को मानस भवन में आयोजित जिला स्तरीय अन्न उत्सव में उन्होंने कहा कि महामारी के इस दौर में गरीबों की चिंता करना बहुत जरूरी है। 4 महीने के भीतर 37 लाख पात्र व्यक्तियों के नाम जोड़े गए।

अन्न उत्सव कार्यक्रम: विधायक विश्नोई ने कहा, 200 परिवारों को दी पात्रता पर्ची

कार्यक्रम में 200 परिवारों को पात्रता पर्ची और राशन किट प्रदान की गई। दस हितग्राहियों को मुख्य अतिथि अजय विश्नोई ने पर्ची और राशन के पैकेट प्रदान किए। कार्यक्रम में भोपाल में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के संबोधन का सीधा प्रसारण भी किया गया। उन्होंने कहा कि पंचायतों में पात्रता पर्ची हर पात्र परिवार को घर घर जाकर देने का काम जारी है इसके साथ ही एम राशन मित्र पोर्टल से भी पात्रता पर्ची प्राप्त की जा सकती है। मानस भवन में केंट विधायक अशोक रोहाणी ने कहा कि पात्रता पर्ची को लेकर प्रदेश सरकार ने संवेदनशीलता के साथ काम किया। कमिश्नर महेशचंद चौधरी ने कहा कि अन्न जीवन का आधार है।

शॉर्ट फिल्म का प्रदर्शन- कार्यक्रम में कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने जिले में अपात्रों के नाम हटाने तथा पात्र व्यक्तियों के नाम जोडऩे के बारे में जानकारी दी। इस दौरान पात्रता पर्ची संबंधित शार्ट फि ल्म का प्रदर्शन भी किया गया। कार्यक्रम में धन्वंतरी कॉलोनी निवासी जगदीश कुशवाहा और रांझी निवासी आरती ने पात्रता पर्ची मिलने पर मंच प्रसन्नता व्यक्त की। इस अवसर पर जिला पंचायत के सीईओ प्रियंक मिश्रा, नगर निगम आयुक्त अनूप कुमार एवं अपर कलेक्टर संदीप जीआर भी मौजूद थे।

Lalit kostha Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned