scriptशराब को लेकर बेलखाडू में दो पक्षों में मारपीट पथराव, भरी पुलिस बल तैनात | MP: stone pelting in Belkhedu liquor shop, police force deployed | Patrika News
जबलपुर

शराब को लेकर बेलखाडू में दो पक्षों में मारपीट पथराव, भरी पुलिस बल तैनात

शराब को लेकर बेलखाडू में दो पक्षों में मारपीट पथराव, भरी पुलिस बल तैनात

जबलपुरMay 08, 2020 / 12:17 pm

Lalit kostha

liquor shop

liquor shop

जबलपुर। कटंगी थाना अंतर्गत बेलखाडू चौकी के रामबाग मोहल्ले में शराब के नशे में धुत दो युवकों को चबूतरे पर बैठे कुछ लोगों ने टिप्पणी की। जिसे लेकर उनके बीच कहासुनी और विवाद हो गया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक दोनों पक्षों के बीच मारपीट के दौरान पत्थर भी चले। दोनों पक्ष के लोग चौकी पहुंचे। वहां चौकी प्रभारी हेमंत यादव ने दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर शांत कराया। चौकी प्रभारी यादव के मुताबिक दोनों ही पक्ष बिना कोई रिपोर्ट दर्ज कराएं चले गए।

शराब दुकान के मैनेजर की जवाबदारी तय
शहर की ग्रामीण क्षेत्रों में खुली शराब की दुकानें पुलिस के लिए मुसीबत साबित हो रही हैं। पनागर, बेलखाड़ू, सालीवाड़ा, मीरगंज की शराब दुकानों पर शहर से कार व बाइक से लोग पहुंच रहे हैं। इन्हें रोकना पुलिस के लिए सिरदर्द साबित हो रहा है। अब इसके लिए दुकान के मैनेजरों को जवाबदारी तय की गई है। सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन होने पर उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज होगी।

 

Coronavirus, Coronavirus Tips,liquor shop auction,liquor shop in lockdown 3,liquor shop in jabalpur,stone pelting in Belkheda,stone pelting in jabalpur,Stone pelting,police force deployed,police force deployed,

ग्रामीण क्षेत्र में शराब दुकानें खुलने से बढ़ी मांग, शहर से भी पहुंचे लोग

लॉकडाउन के बीच जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में देसी-विदेशी शराब दुकानें खुलने से मांग में इजाफा हो गया। ठेकेदार ने गुरुवार को आबकारी विभाग से डिपो से दो करोड़ रुपए की अंग्रेजी शराब खरीदने के लिए एनओसी मांगी। देसी शराब के लिए भी 50 लाख से अधिक की एनओसी जारी की गई। दोनों शराब के दाम भी 20 से 15 प्रतिशत बढ़े हैं। शराब दुकानों में भीड़ बढऩे पर कुछ जगह विवाद भी हुआ। पुलिस ने लोगों को शांत कराया। जिले के ग्रामीण क्षेत्र में 75 शराब दुकानों को खोलने की अनुमति दी गई है। इनमें से 73 दुकानें खुल रही हैं। इसमें देसी शराब की 60 दुकानें हैं। पहले दिन की मांग को देखते हुए ठेका फर्म ने बड़ी मात्रा में शराब के उठाव की एनओसी मांगी थी, जिसे जारी कर दिया गया। पहले दिन दुकानें खुली तों उसमें पुराना स्टॉक ज्यादा था, इसलिए कुछ ही दुकानों के लिए नए उठाव के लिए ठेका फर्म ने एनओसी मांगी थी। लेकिन, गुरुवार को ढाई करोड़ रुपए से ज्यादा की शराब के उठाव के लिए एनओसी मांगी गई।

पुलिस जवानों की तैनाती
सबसे अधिक भीड़ शहर से लगे ग्रामीण इलाकों की शराब दुकानों में लग रही है। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए दुकानों पर आबकारी विभाग के सिपाहियों के साथ पुलिस जवानों को भी तैनाती की गई है।

Home / Jabalpur / शराब को लेकर बेलखाडू में दो पक्षों में मारपीट पथराव, भरी पुलिस बल तैनात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो