एमपी में यूनिवर्सिटी परीक्षा की 15 दिन में जंचेंगी कॉपियां, एक महीने में रिजल्ट

एमपी में यूनिवर्सिटी परीक्षा की 15 दिन में जंचेंगी कॉपियां, एक महीने में रिजल्ट
result

Deepankar Roy | Updated: 26 Aug 2019, 11:47:26 PM (IST) Jabalpur, Madhya Pradesh, India

मंत्री का निर्देश, लेटलतीफी हुई तो अधिकारियों को रुकेगा इंक्रीमेंट

जबलपुर. प्रदेश की एक यूनिवर्सिटी में परीक्षा के 15 दिन के अंदर छात्र-छात्राओं की कॉपियां जांची जाएगी। परीक्षा के एक महीने के अंदर रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा। इसके लिए मप्र आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय MPMSU की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन और रिजल्ट प्रक्रिया में सम्बद्ध कॉलेजों के डीन की भूमिका को अहम बनाया गया है। विवि की ओर से उत्तर पुस्तिकाएं परीक्षा के फौरन बाद डीन को स्कैन करके भेजी जाएंगी। डीन को 15 दिन में कॉपियों की जांच सक्षम प्रोफेसर से करवाकर विवि को अंक भेजने होंगे। लेटलतीफी पर डीन का इंक्रीमेंट रोक दिया जाएगा। यह निर्णय सोमवार को एमपी गवर्नमेंट में चिकित्सा शिक्षा मंत्री विजय लक्ष्मी साधौ, मेडिकल एजुकेशन डिपार्टमेंट में प्रमुख सचिव एसएस शुक्ला और एमपीएसयू के कुलपति डॉ. आरएस शर्मा के बीच भोपाल में बैठक में किया गया।

शिक्षकों का नहीं मिलता सहयोग
बैठक में MPMSU के प्रस्ताव पर विचार-विमर्श हुआ। एकेडेमिक कलेंडर पूरी तरह लागू करने के मंत्री के निर्देश पर कुलपति ने मूल्यांकन में शिक्षकों का सहयोग नहीं मिलने की समस्या बताई। मंत्री ने तुरंत प्रक्रिया में डीन की जिम्मेदारी तय करने का आदेश दिया। 15 दिन में कॉपी की जांच का समय तय करने के साथ ही परीक्षा के एक महीने में रिजल्ट घोषित करने की प्रक्रिया करने के लिए कहा है।

यूनिवर्सिटी शुरू करेगी डिजी लॉकर
बैठक में छात्र-छात्राओं को अंकसूची सहित अन्य दस्तोवजों के लिए डीजी लॉकर उपलब्ध कराने का निर्णय हुआ। इससे आवश्यक दस्तावेजों के लिए विद्यार्थियों को यूनिवर्सिटी, कॉलेज के चक्कर काटना नहीं पड़ेगा। मंत्री ने शीघ्र ही यूनिवर्सिटी में दो उपकुलसचिव की नियुक्ति और कर्मचारियों के खाली पदों पर भर्ती के लिए उचित प्रक्रिया शुरू करने की बात कही है। MPMSU कुलपति डॉ. आरएस शर्मा के अनुसार मंत्री ने विवि के विकास में सकारात्मक रुख दिखाया है। योजनाओं के क्रियान्वयन में सहयोग का आश्वासन दिया है।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned