scriptआखिरी पलों में आखिर एेसा क्या किया, जो फटी रह गई देखने वालों की आंखे | mppkvvcl win final cricket match | Patrika News
जबलपुर

आखिरी पलों में आखिर एेसा क्या किया, जो फटी रह गई देखने वालों की आंखे

पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी विजेता

जबलपुरMar 01, 2019 / 07:20 pm

virendra rajak

jabalpur

पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी विजेता

जबलपुर, आखिरी पल थे, हर एक की सांसे थमी हुई थी कि आखिर क्या होगा। बिना पलक झपकाए सभी की निगाहें सिर्फ थीं, तो नीतेश पर। नीतेश भी डटा था, हाथ में बल्ला थामे हुए। जैसे ही विरोधी उसकी ओर दौड़ा, तो नीतेश ने तेज सांसे भरीं और विरोधी पर नजर टिका ली, विरोधी के हाथ से गेंद छूटी, तो नीतेश ने उसे बड़े ही अच्छे से खेला और अपने बेट से एेसा शॉट मारा कि वह सीधे बाउंड्री के पार जा गिरी और नीतेश की टीम ने आखिरकार फाइनल मैच जीत लिया।
एमपी पावर मैनेजमेंट कंपनी की केन्द्रीय क्रीड़ा एवं कला परिषद के तत्वावधान में आयोजित अंतर विद्युत कंपनी खेल प्रतियोगिता के अंतर्गत क्रिकेट स्पर्धा के श्वासरोधक फाइनल मैच में शुक्रवार को पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने आईटी ईआरपी को तीन व‍िकेट से पराजित कर दिया। मैच का निर्णय अंतिम ओवर की आखिरी गेंद पर उस समय हुआ जब पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के नीतेश ने ***** मार दिया। प्रतियोगिता में प्रदर्शन के आधार पर आईटी ईआरपी को ख‍िताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा थाए लेकिन पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के खिलाडिय़ों ने फाइनल मैच में जहां कसी हुई गेंदबाजी की, वहीं उसके बल्लेबाजों ने मैच की अंतिम गेंद तक करो या मरो की नीति अख्त‍ियार करते हुए विजेता बनने के लिए उत्कृष्ट खेल का प्रदर्शन किया।
पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने टॉस जीत कर पहले क्षेत्ररक्षण करने का निर्णय लिया। आईटी ईआरपी की टीम ने 12 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 84 रन बनाए। अभिषेक ने 27 व शशांक ने 23 रनों का योगदान दिया। पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी की ओर से अनिल देसाई, विनोद, दि‍िग्वजय ने एक एक विकेट लिए। जवाबी पारी खेलने उतरी पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी को एक एक रन के लिए संघर्ष करना पड़ा। एक बारगी तो लगा कि फाइनल मैच आईटी ईआरपी जीत जाएगी, लेकिन निर्णायक बारहवें ओवर की आखिरी गेंद पर पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी को मैच टाई करने के लिए 5 व जीतने के लिए 6 रन की आवश्यकता थी। उसके बल्लेबाज नीतेश ने आखिरी गेंद पर ***** मार कर अपनी टीम को विजेता बना दिया। नीतेश ने 17 गेंदों में 38 रन बनाए। उनकी इस पारी में चार छक्के शामिल रहे। वहीं रोहित ने नाबाद उपयोगी 17 रनों का योगदान दे कर सुदृढ़ आधार दिया। आईटी ईआरपी की ओर से आरिफ ने दो एवं रवि, शुभम व रघु ने एक एक विकेट लिए। मैच की एम्पायरिंग संदीप बर्मन व क्रिस्टोफर नरोन्हा ने की।

Home / Jabalpur / आखिरी पलों में आखिर एेसा क्या किया, जो फटी रह गई देखने वालों की आंखे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो