scriptनर्मदा गो कुंभ -नागा बाबाओं से आशीर्वाद लेने के लिए भीड़ उमड़ रही | Narmada Kumbh - crowds throng to seek blessings from Naga Babas | Patrika News
जबलपुर

नर्मदा गो कुंभ -नागा बाबाओं से आशीर्वाद लेने के लिए भीड़ उमड़ रही

किन्नर संत के दर्शन और सिक्का लेने के लिए भी शनिवार को लम्बी कतार

जबलपुरFeb 29, 2020 / 11:26 pm

Manish garg

kumbh_02.jpg
जबलपुर.
पुण्य सलिला मोक्ष दायनी मां नर्मदा का पावन ग्वारीघाट तट। गीताधाम पहुंच मार्ग पर लगातार चलता जनसैलाब। सामने देखते ही नजर आते हैं भव्य प्रवेश द्वार और बड़े-बड़े पंडाल। चारों ओर गूंजते कीर्तन, प्रवचन और मंत्रोच्चार के स्वर। यह नजारा है नर्मदा गोकुम्भ का। धर्मोत्सव में शनिवार को दिनभर श्रद्धालुओं के आने का सिलसिला जारी रहा। मां नर्मदा के दर्शन, संतों के प्रवचन और श्रीमद्भागवत कथा के श्रवण के साथ धुनी रमाए बैठे नागा बाबाओं से आशीर्वाद लेने के लिए भीड़ उमड़ रही है। यहां एक नागा साधु चिमटा से पीठ ठोंक कर श्रद्धालुओं को आशीर्वाद दे रहे हैं। हरिद्वार से आए और एक पैर पर खड़े होकर साधना करने वाले नागा साधु चंदन गिरि भभूत बांट रहे हैं।
किन्नर संत के पंडाल में भक्तों की भीड़-
कुम्भ स्थल के एक कोने में बने एक छोटे से टेंट के सामने किन्नर संत के दर्शन और सिक्का लेने के लिए भी शनिवार को लम्बी कतार लगी रही। इन सब के बीच कुम्भ में सामाजिक समरसता के दर्शन हो रहे हैं।
हर वर्ष लगेगा मेला, बनेगा आधुनिक घाट
वित्त मंत्री तरुण भनोत ने शनिवार को गोकुम्भ का भ्रमण किया। पत्रकारों से बातचीत में वित्त मंत्री ने गोकुम्भ स्थल पर प्रतिवर्ष मेला आयोजित करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि छह वर्ष में होने वाले गोकुम्भ के लिए भटौली, ग्वारीघाट क्षेत्र में नर्मदा तट पर 150 करोड़ रुपए से नया घाट बनाया जाएगा। इसके लिए राज्य सरकार के बजट में प्रावधान किया जाएगा। भेड़ाघाट में होने वाले नर्मदा महोत्सव का आयोजन भी प्रदेश सरकार करेगी। उसे और भव्य स्वरुप देने के प्रयास किए जाएंगे।

Home / Jabalpur / नर्मदा गो कुंभ -नागा बाबाओं से आशीर्वाद लेने के लिए भीड़ उमड़ रही

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो