scriptनर्मदा महाआरती का अद्भुत वीडियो, जब एक साथ जले 11 हजार दीप – देखें वीडियो | Narmada Maha Aarti Amazing video of jabalpur | Patrika News
जबलपुर

नर्मदा महाआरती का अद्भुत वीडियो, जब एक साथ जले 11 हजार दीप – देखें वीडियो

नर्मदा महाआरती का अद्भुत वीडियो, जब एक साथ जले 11 हजार दीप – देखें वीडियो
 

जबलपुरNov 24, 2023 / 02:52 pm

Lalit kostha

Narmada Maha Aarti

Narmada Maha Aarti

जबलपुर. देवोत्थान एकादशी के पावन अवसर पर मां नर्मदा तट के उमाघाट में जब सहस्त्र दीपों का उजियारा फैला तो नजारा अपलक देखने जैसा हो गया। मां नर्मदा के जयकारों के बीच भक्तों ने देवों का स्वागत वंदन कर सुख समृद्धि की कामना की। महाआरती में माता के जयकारों के साथ सहस्त्र दीपों की झिलमिल रोशनी की आभा देखते ही बन रही थी। देवों के जागने के साथ ही मांगलिक कार्यक्रम करने वालों ने माता को वैवाहिक पत्रिकाएं अर्पित कर उन्हें भी आमंत्रित किया।

 

रंग-बिरंगी आतिशाबाजी

नर्मदा महाआरती संयोजक ओंकार दुबे ने बताया कार्तिक माह शुक्ल पक्ष की देवोत्थान एकादशी के अवसर पर नर्मदा भक्तों द्वारा उमाघाट में 11 हजार दीप प्रज्ज्वलित कर देव प्रबोधनी मनाई गई। नर्मदा अष्टक और महाआरती के पश्चात रंग बिरंगी आतिशबाजी से आसमान सतरंगी हो गया और घाट का सौंदर्य नयनाभिराम हो गया। लोगों को डॉ. निशा दुबे द्वारा नर्मदा सहित अन्य जल सरोवरों व सहायक नदियों की स्वच्छता का संकल्प कराया गया।

 

बुजुर्ग व नि:शक्त के लिए ई-वाहन दिया दान

नर्मदा महाआरती में शामिल होने वाले बुजुर्गों को झंडा चौक से लाने ले जाने के लिए उद्यमी महेश केमतानी ने एक ई-वाहन महाआरती समिति को प्रदान किया। देव दिवाली के मौके पर राजस्थान पत्रिका के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट बीआर सिंह ने चाबी नर्मदा महाआरती संयोजक ओंकार दुबे को सौंपी।

 

महाआरती में उमड़े भक्त, संकल्प भी लिया
देवोत्थान एकादशी के अवसर पर नर्मदा महाआरती में पत्रिका के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट बीआर सिंह, जोनल हेड सुरेन्द्र मिश्रा, मार्केटिंग हेड अजय शर्मा, यूनिट हेड पंकज शर्मा के साथ ही बैंक ऑफ बड़ौदा के जीएम संजीव मेनन, जबलपुर जोनल हेड, उद्योगपति महेश केमतानी सपरिवार विशेष रूप से शामिल हुए। इस मौके पर सैंकड़ों श्रद्धालु मौजूद रहे।

Hindi News/ Jabalpur / नर्मदा महाआरती का अद्भुत वीडियो, जब एक साथ जले 11 हजार दीप – देखें वीडियो

ट्रेंडिंग वीडियो