scriptकमलनाथ सरकार बड़ा एलान, मप्र में यहां बनेगी नई टाइगर सफारी | new tiger safari in madhya pradesh | Patrika News
जबलपुर

कमलनाथ सरकार बड़ा एलान, मप्र में यहां बनेगी नई टाइगर सफारी

कमलनाथ सरकार बड़ा एलान, मप्र में यहां बनेगी नई टाइगर सफारी
 

जबलपुरJun 18, 2019 / 02:57 pm

Lalit kostha

Tigers can grow fast

Tigers can grow fast

जबलपुर. रीवा के मुकुं दपुर की तर्ज पर डुमना नेचर पार्क में टाइगर सफारी विकसित की जाएगी। जबलपुर में शेर दहाड़ेंगे। सोमवार को वित्तमंत्री तरुण भनोत ने शहर को ये बड़ी सौगात दिलाने की घोषणा की। उन्होंने नेचर पार्क में टाइगर सफ ारी बनाने सम्बंधी प्रस्ताव तैयार करने को लेकर नगर निगम, वन विभाग व अन्य विभाग सम्बंधित विभागों के अधिकारियों के साथ मैराथन बैठक की। नेचर पार्क निरीक्षण कर डीपीआर तैयार करने निर्देशित किया। इस दौरान विधायक विनय सक्सेना भी मौजूद थे।

news facts-

रीवा के मुकुंदपुर की तर्ज पर बनेगी टाइगर सफारी
नगर निगम, वन विभाग के अफसरों की बैठक में मंत्री भनोत ने दिए निर्देश
‘डुमना नेचर पार्क में टाइगर सफारी बनाने का प्रस्ताव जल्द तैयार करें’

 

वित्तमंत्री भनोत ने कहा कि डुमना नेचर पार्क के आसपास के जंगलों को भी पार्क से जोडऩे की योजना तैयार की जाए। इसके लिए उन्होंने अधिकारियों को तत्काल पहल करने व आवश्यक कार्रवाई के लिए निर्देशित किया। जिस पर अधिकारियों ने अविलम्ब पहल करने की बात कहीं।

गठित होगी कमेटी-
भनोत ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि टाइगर सफ ारी के प्रस्ताव तैयार कराने के साथ ही उसे अंतिम रूप देने के लिए समाज के प्रत्येक क्षेत्र के से वरिष्ठजनों व विद्वतजनों की एक कमेटी का गठन किया जाएग।
ये थे शामिल- बैठक में पार्षद दिनेश सिंगरौल, निगमायुक्त आशीष कुमार, अपर आयुक्तगजेंद्र सिंह नागेश, रोहित सिंह कौशल, वन विभाग के प्रमुख अधिकारी शामिल थे।

जंगल का मूल स्वरूप रहे बरकरार
बैठक के दौरान वित्तमंत्री ने कहा कि डुमना नेचर पार्क को टाइगर सफ ारी के रूप में विकसित करने के दौरान ध्यान रखें की जंगल के मूल स्वरूप से छेड़छाड़ न हो। वन्य जीवों को संरक्षित करने का भी पूरा ध्यान रखें।

Home / Jabalpur / कमलनाथ सरकार बड़ा एलान, मप्र में यहां बनेगी नई टाइगर सफारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो