scriptनया पश्चिमी विक्षोभ बिगाड़ेगा मौसम, 72 घंटे तेज हवाओं के साथ बारिश का अलर्ट, ओले भी गिरेंगे | New western disturbance spoil jabalpur division weather 72 hours alert of rain with strong winds hail will also fall | Patrika News
जबलपुर

नया पश्चिमी विक्षोभ बिगाड़ेगा मौसम, 72 घंटे तेज हवाओं के साथ बारिश का अलर्ट, ओले भी गिरेंगे

शनिवार से सक्रिय हो रहे नए पश्चिमी विक्षोभ के चलते जबलपुर समेत संभाग के जिलों में बादल छाने और कहीं-कहीं तेज हवा चलने के साथ बारिश की संभावना जताई जा रही है। कुछ इलाकों में ओलावृष्टि भी हो सकती है।

जबलपुरMar 16, 2024 / 09:11 am

Faiz

Weather news jabalpur division

नया पश्चिमी विक्षोभ बिगाड़ेगा मौसम, 72 घंटे तेज हवाओं के साथ बारिश का अलर्ट, ओले भी गिरेंगे

 

एक तरफ जहां मध्य प्रदेश के अदिकतर इलाकों में मौसम शुष्क होने के कारण तापमान में बढ़ोतरी देखी जा रही है तो वहीं मौसम विभाग की ओर से मिली जानकारी के अनुसार सूबे के अंतर्गत आने वाले जबलपुर मेत आसपास के संभागों के जिलों में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदलने वाला है। दरअसल, शनिवार से सक्रिय हो रहे एक नए पश्चिमी विक्षोभ के असर के चलते जबलपुर समेत संभाग के जिलों में बादल छाने और कहीं-कहीं तेज हवा चलने के साथ बारिश की संभावना जताई जा रही है।


यही नहीं, मौसम विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार 17 मार्च यानी कल से प्रदेश में बारिश वाले संभावित क्षेत्रों में कहीं-कहीं ओलावृष्टि भी हो सकती है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान पर गौर करें तो आगामी 17 से 19 मार्च 2024 तक संभाग के मौसम की रंगत बदली रह सकती है। ऐसे में लोगों को तेज धूप के साथ ही लगातार बढ़ रही गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है।

 

यह भी पढ़ें- भोपाल, इंदौर और जबलपुर के लिए आ रहा मास्टर प्लान, अवैध कालोनियों पर कसेगी नकेल, लागू होगा नया नियम

 

क्षेत्रीय मौसम कार्यालय के मुताबिक मौजूदा समय में ओडीसा उत्तरी भाग में एक चक्रवात बना हुआ है। इसके साथ एक द्रोणिका भी संबद्ध है। उत्तर-पश्चिमी मध्य प्रदेश पर प्रेरित चक्रवात बना हुआ है। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक शनिवार को प्रदेश में नम और शुष्क हवाओं का संयोजन होने से पूर्वी मध्य प्रदेश में मौसम का मिजाज बदलने की संभावना है।

 

यह भी पढ़ें- एमपी की बेटी ने सात समंदर पार बजाया भारत का डंका, कराटे चेम्पियनशिप में मलेशिया से जीत लाई ब्रॉन्ज

 

इसके साथ ही जबलपुर के साथ साथ रीवा और शहडोल संभाग के जिलों में तेज रफ्तार से हवा चलने के साथ बारिश का सिलसिला शुरू हो सकता है। 72 घंटों के दौरान जबलपुर के अधिकांश जिलों में बारिश के साथ ओलावृष्टि होने की संभावना जताई गई है।

Home / Jabalpur / नया पश्चिमी विक्षोभ बिगाड़ेगा मौसम, 72 घंटे तेज हवाओं के साथ बारिश का अलर्ट, ओले भी गिरेंगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो