एनएच 7 में नहीं बन सकी सर्विस लेन, परेशान हो रहे राहगीर

एनएच 7 में नहीं बन सकी सर्विस लेन, परेशान हो रहे राहगीर
एनएच 7 में नहीं बन सकी सर्विस लेन, परेशान हो रहे राहगीर

Virendra Kumar Rajak | Publish: May, 19 2019 10:18:53 PM (IST) Jabalpur, Jabalpur, Madhya Pradesh, India

फोर लेन का निर्माण अधूरा

जबलपुर. देश के सबसे लम्बे नेशनल हाइवे एनएच-7 पर तिलवारा से महाराजपुर तक की फोर लेन में बनने वाली सर्विस लेन का काम अब भी अधूरा है, जिस कारण लोगों और राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। सर्विस लेन बनाने का काम तो शुरू कर दिया गया है लेकिन वह एेसी भूल भुलैया बन गया है, कि रात के वक्त वाहन चालक को जाना कहीं और होता है और वह पहुंच कहीं और जाता है।
फैक्ट फाइल
- तिलवारा से महाराजपुर तक फोर लेन सड़क की लम्बाई १७ किलोमीटर
- फ्लाइओवर ब्रिज 03
- रेलवे ओवर ब्रिज 01
- रिवर ब्रिज 01
फ्लाइओवर : भेड़ाघाट बायपास, पाटन बायपास, कटंगी बायपास
रिवर ब्रिज : तिलवाराघाट
क्या है सर्विस लेन
फोर लेन के बगल में शहरी एवं सामान्य ट्रैफिक के लिए बनाई जाने वाली सड़क सर्विस लेन कहलाती है। यह फोर लेन के समानांतर होगी। इसका उद्देश्य शहर और सामान्य ट्रैफिक को फोर लेन के बजाय सर्विस लेन से निकालना है।
लेबल मिलाया, बारिश से खतरा
17 किलोमीटर लम्बे फोर लेन के बगल में बनाई जाने वाली सर्विस लेन में बारिश के पूर्व तैयार करने का प्रयास किया जा रहा है। वहीं कई स्थानों पर फिनिशिंग वर्क किया जा रहा है।
तो कहीं का कहीं पहुंच जाता है वाहन
सर्विस लेन न होने का खामियाजा रात के वक्त वाहन चालकों को भुगतना पड़ता है। क्योंकि रात के वक्त वाहनों की रफ्तार अधिक होती है और हाईवे होने के कारण सड़क पर लाइट नहीं होती। जिस कारण परेशानी होती है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned