scriptघोषणा पर नहीं हो रहा अमल, सुविधाओं को तरस रहे लोग | Not implemented on the announcement | Patrika News
जबलपुर

घोषणा पर नहीं हो रहा अमल, सुविधाओं को तरस रहे लोग

सीएम की घोषणा को सात माह पूरे हो चुके हैं। अब तक डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट तैयार किए जाने की प्रक्रिया ही चल रही है।

जबलपुरJun 14, 2018 / 02:28 pm

deepankar roy

Not implemented on the announcement

Not implemented on the announcement


कटनी/जबलपुर। शहर में नागरिकों की पार्किंग को लेकर होने वाली समस्या कम करने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 12 नवंबर 2017 को मल्टीपार्किंग के निर्माण की घोषणा की थी। सीएम की घोषणा को सात माह पूरे हो चुके हैं। इन सात माह के दौरान मल्टीपाॢकंग को लेकर स्थिति यह है कि अब तक डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट (डीपीआर) तैयार किए जाने की प्रक्रिया ही चल रही है। शहर में मल्टीपार्किंग निर्माण में नगर निगम की लापरवाही नागरिकों के आवागमन पर भारी पड़ रही है। लोग सुविधाओं के लिए नगर निगम की तरफ देख रहे हैं लेकिन यहां पर हालात कुछ और ही है। शहर में नगर निगम द्वारा नागरिकों को सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए केवल घोषणा की जाती है। घोषणा पर अमल करने में साल बीत जाते हैं लेकिन लोगों को सुविधा नहीं मिल पाती है।


बाजार क्षेत्र में यहां पार्किंग की समस्या ज्यादा

शहर में जाम लगने से नागरिकों को ज्यादा परेशानी स्टेशन चौक से मिशन चौक के बीच, साधूराम स्कूल के समीप, घंटाघर से चांडक चौक के बीच, गोलबाजार से विश्वकर्मा पार्क के बीच होती है। इधर शहर के प्रमुख बाजार क्षेत्र में आवागमन के दौरान प्रतिदिन हजारों नागरिकों को परेशान होना पड़़ रहा है। नागरिकों ने बताया कि शाम के समय बाजार क्षेत्र से निकलने में कई बार एक घंटे से भी ज्यादा समय लग जाता है।


जिले में वाहनों की संख्या
01 लाख 8 हजार 994 दोपहिया वाहन हैं जिलेभर में।
11 हजार 168 चारपहिया वाहन पंजीकृत, इसमें कार व अन्य वाहन लक्जरी वाहन।
04 हजार 922 थ्री व्हीलर और 652 थ्री व्हीलर लोडर वाहनों का पंजीयन
07 हजार 310 ट्रैक्टर व 403 बस सहित 220 स्कूल बस पंजीकृत


पुरानी कचहरी पर होगा निर्माण
शहर में मल्टीपार्किंग का निर्माण पुरानी कचहरी पर होगा। यह निर्माण सीएम की घोषणा में शामिल है। निर्माण के लिए डीपीआर बनाने की प्रक्रिया चल रही है। निर्माण से पहले कचहरी की शिफ्टिंग भी जरूरी है, जिसकी प्रक्रिया चल रही है। सीएम की घोषणा में शामिल कार्यों को समय पर पूरा करने प्रयास किया जा रहा है।
टीएस कुमरे, आयुक्त नगर निगम

Home / Jabalpur / घोषणा पर नहीं हो रहा अमल, सुविधाओं को तरस रहे लोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो