scriptडूबते युवकों के लिए फरिश्ता बने 75 साल के ये बुजुर्ग | old man saved drowning young men | Patrika News
जबलपुर

डूबते युवकों के लिए फरिश्ता बने 75 साल के ये बुजुर्ग

जिलहरी घाट में दांव पर लगा दी जान

जबलपुरApr 19, 2018 / 01:02 pm

deepak deewan

old man saved drowning young men

old man saved drowning young men

जबलपुर. नर्मदा के जिलहरीघाट में बुधवार को सुबह-सुबह एक दर्दनाक हादसा होते-होते बच गया। यहां नर्मदा स्नान के लिए आए दो युवक नहाते-नहाते अचानक गहरे पानी में चले गए और डूबने लगे। मुसीबत में बुरी तरह घिर चुके युवकों ने मदद की गुहार लगाई। दोनों युवकों ने चीखकर उन्हें डूबने से बचाने के लिए सहायता करने की बात कही लेकिन वहां मौजूद हजारों लोग जड़वत खड़े रहे। इनमें से किसी की भी हिम्मत नहीं हुई कि वे गहरे पानी में कूदकर इन डूबते युवकों की मदद करें, इन्हें डूबने से बचा लें। तभी वहां उपस्थित एक बुजुर्ग उन डूबते हुए युवकों के लिए फरिश्ता बनकर आ गए। घाट पर उपस्थित बुजुर्ग ने गहरे पानी मेंं छलांग लगाई और डूबते हुए दोनों युवकों को बचा लिया। साक्षात मौत का सामना करके बचकर निकले युवकों के साथ ही घाट पर मौजूद सभी लोगों ने इस फरिश्ते के साहस को सलाम किया। बाद में मालूम चला कि ये बुजुर्ग अंतरराष्ट्रीय तैराक रह चुके हैं। ७५ साल के बुजुर्ग तैराक रूपसिंह ठाकुर मंटू भैया ने इन युवकों की जान बचाई।

अक्षय तृतीया होने के कारण बुधवार को यहां बड़ी संख्या में लोग नर्मदा स्नान के लिए पहुंचे थे। घाट पर नर्मदा भक्तों की बड़ी गहमागहमी थी। शहर के दो युवक भी यहां स्नान करने आए थे कि अचानक पानी में डूबने लगे, तभी वहां मौजूद तैराक कोच रूपसिंह ठाकुर मंटू भैया की नजर उन पर पड़ी। उन्होंने पानी में छलांग लगाई और दोनों युवकों को सही-सलामत निकाल लिया।

जानकारी के अनुसार हाथीताल निवासी मनीष गुप्ता साथी के साथ बुधवार सुबह जिलहरी घाट पहुंचा था। दोनों घाट पर स्नान कर रहे थे, इस दौरान वे गहरे पानी में चले गए और डूबने लगे। दोनों ने मदद की आवाज लगाई तो वहां मौजूद सभी लोगों का ध्यान उनकी ओर चला गया। दो नौजवानों को इस तरह डूबते हुए देखकर हर कोई कांप उठा पर उन्हें बचाने के लिए गहरने पानी में कूदने की हिम्मत कोई नहीं जुटा सका। डूबते हुए युवक मदद मांग रहे थे लेकिन घाट पर उपस्थित लोग जड़वत खड़े थे। तभी बुजुर्ग तैराक रूपसिंह ने जान की परवाह किए बिना पानी में छलांग लगाई और चंद पलों में युवकों को पानी से बाहर निकाल लिया।

Home / Jabalpur / डूबते युवकों के लिए फरिश्ता बने 75 साल के ये बुजुर्ग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो