scriptवर्चुअल वर्ल्ड में मिलेगी ऑनलाइन प्लेसमेंट की जानकारी, जानें क्या है पूरा मामला | online placement information available here across all india | Patrika News
जबलपुर

वर्चुअल वर्ल्ड में मिलेगी ऑनलाइन प्लेसमेंट की जानकारी, जानें क्या है पूरा मामला

वर्चुअल वर्ल्ड में मिलेगी ऑनलाइन प्लेसमेंट की जानकारी, जानें क्या है पूरा मामला

जबलपुरApr 21, 2020 / 11:24 pm

abhishek dixit

jobs

jobs

जबलपुर. ऑनलाइन वर्चुअल कक्षाओं की जानकारी हो या फिर प्लेसमेंट संबंधी। अब यह आसानी से विद्यार्थियों को मिल सकेगी। लॉकडाउन के समय में विद्यार्थियों की सहूलियत के लिए ऑल इंडिया काउंसिल फॉर टेक्निकल एजुकेशन ने सर्च इंस्टीट्यूट और सिटी पर आधारित एक लिंक साझा की है।

इस पर क्लिक करते ही विद्यार्थी जैसे ही अपने शहर का नाम डालकर क्लिक करेंगे, उनके सामने एक विंडो ओपन हो जाएगी। इस पर ऑनलाइन वर्चुअल क्लास, प्लेसमेंट, लाइब्रेरी और काउंसिलिंग सहित अन्य जानकारी मिलेगी। इस पर फैकल्टी का नाम और नंबर दिया गया है। देशभर में लॉकडाउन के चलते इस तरह का निर्णय लिया गया है। इन एफडीपी को होस्ट करने की जिम्मेदारी एनआईटी और ट्रिपल आईटी जैसे संस्थानों को दी गई है। इसका उद्देश्य फैकल्टी मेंबर को समय के अनुसार दक्ष करना है ताकि वे छात्रों को बेहतर ढंग से दक्ष कर सकें।

ऐसे करेगा वर्क
एआईसीटीई की वेबसाइट पर एफडीपी की लिंक पर जाकर क्लिक करें, तो एक फॉर्मेट खुलेगा। इसमें किस टॉपिक पर एफडीपी होना है उसकी तारीख और कोओर्डिनेटर की नाम, नम्बर और ई-मेल आईडी सहित अन्य जानकारी दी गई है। साथ ही बताया गया है कि जो संस्थान इस एफडीपी होस्ट कर रहा है उसके फैक्ल्टी मेंबर एफडीपी के लिए सीट की संख्या तय है।

Home / Jabalpur / वर्चुअल वर्ल्ड में मिलेगी ऑनलाइन प्लेसमेंट की जानकारी, जानें क्या है पूरा मामला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो