scriptकोरोना को कर रहे दरकिनार, चार हजार में से सिर्फ 641 कर्मियों ने लगवाया टीका | only 641 out of four thousand workers got vaccinated | Patrika News
जबलपुर

कोरोना को कर रहे दरकिनार, चार हजार में से सिर्फ 641 कर्मियों ने लगवाया टीका

जबलपुर में मॉपअप राउंड : दो केन्द्र में एक भी व्यक्ति टीका लगवाने नहीं पहुंचा
 

जबलपुरFeb 20, 2021 / 09:05 pm

shyam bihari

corona_test.jpg

More Than 98.5 People Vaccinate In India, UP Become First State To 3 Crore Corona Test

 

जबलपुर। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लगाए जा रहे टीका लगवाने से छूट गए लोगों के लिए जबलपुर में शनिवार को वैक्सीनेशन का मॉपअप राउंड शुरू किया गया। इसकी शुरूआत फीकी रही। स्वास्थ्य विभाग ने ज्यादा अवसर बढ़ाते हुए हेल्थ केयर और फ्रंटलाइन वर्कर को दो दिन के मॉपअप राउंड में किसी भी दिन आकर टीका लगवाने की सुविधा दी। शुक्रवार को चार हजार कर्मियों को टीका लगाने के लिए बुलाया। लेकिन शाम तक सिर्फ 641 कर्मियों ने ही वैक्सीन लगवाई। इसमें भी डेढ़ सौ से ज्यादा नगर निगम के सफाई कर्मी थे। टीकाकरण केन्द्रों में हालत ये रही कि सात केन्द्र में लक्ष्य के 10 फीसदी लोग भी नहीं आए। दो केन्द्र में कोई भी पंजीकृत कर्मी टीका लगवाने के लिए नहीं पहुंचा।
शुक्रवार को टीकाकरण
– 04 हजार 1 हितग्राही को टीका लगाने का लक्ष्य था।
– 30 कोविड टीकाकरण केन्द्र जिले में बनए गए थे।
– 641 पंजीकृत हितग्राही टीक लगवाने के लिए आए।
– 344 को कोवैक्सीन और 297 को कोविशील्ड लगाया।
जानकारों का कहना है कि जबलपुर शहर में कोरोना को लेकर बरती जा रही सावधानी कम होती जा रही है। संक्रमित केस कम मिलने के चलते आम लोगों में कोरोना भय नहीं होना चिंता का विषय हो सकता है। क्योंकि, इससे सोशल डिस्टेसिंग का पालन नहीं किया जा रहा। लोगों ने मास्क लगाना भी कम कर दिया है।

Home / Jabalpur / कोरोना को कर रहे दरकिनार, चार हजार में से सिर्फ 641 कर्मियों ने लगवाया टीका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो