scriptBig Breaking यहां न बन रहे, न रिन्यु हो रहे पासपोर्ट …आपके पास है पासपोर्ट तो पढ़ें यह खबर | Passports are not being made here, nor are they renewed breaking | Patrika News
जबलपुर

Big Breaking यहां न बन रहे, न रिन्यु हो रहे पासपोर्ट …आपके पास है पासपोर्ट तो पढ़ें यह खबर

पासपोर्ट नवीनीकरण के लिए काटने पड़ रहे चक्कर

जबलपुरJun 11, 2020 / 08:16 pm

virendra rajak

passport.jpg

passport

पासपोर्ट सेवा केंद्र में सुविधा शुरू नहीं होने से आवेदकों को हो रही परेशानी
जबलपुर. लॉकडाउन ओपन होने के बाद भी शहर के मुख्य डाकघर स्थित पीओपीएसके (पोस्ट ऑफिस पासपोर्ट सेवा केंद्र) में नए पासपोर्ट बनाने और नवीनीकरण का काम अभी तक शुरू नहीं हुआ है। इससे आवेदकों को पासपोर्ट के लिए भोपाल और इंदौर स्थित पासपोर्ट सेवा केंद्र जाना पड़ रहा है। जानकारों के अनुसार केंद्र सरकार के आदेश के बाद प्रदेश के अन्य पीओपीएसके के सम्बंध में निर्णय लिया जाएगा।
दो से ढाई माह रहती थी वेटिंग
सामान्य दिनों में पीओपीएसके में दो से ढाई माह की वेटिंग रहती थी। इसलिए आवेदकों को दो माह पहले अपॉइंटमेंट लेना पड़ता था। लॉकडाउन शुरू होने के बाद पीओपीएसके में काम बंद कर दिया गया था, जो अभी तक बंद है।
इन जिलों के लोग भी परेशान
मुख्य डाकघर स्थित रीजनल पासपोर्ट सेवा केंद्र में जबलपुर के अलावा कटनी, दमोह, नरसिंहपुर, सिवनी, मंडला, डिंडोरी, उमरिया सहित अन्य जिलों के आवेदकों के अपॉइंटमेंट भी लिए जाते हैं। पीओपीएसके शुरू नहीं होने से इन जिलों के आवेदकों को भी भोपाल स्थित पासपोर्ट कार्यालय जाना पड़ रहा है।
वर्जन
भोपाल और इंदौर के पासपोर्ट कार्यालय में पासपोर्ट बनाए जा रहे हैं। केंद्र सरकार के आदेश के बाद अन्य पीओपीएसके के सम्बंध में कार्रवाई की जाएगी।
रश्मि सिंह बघेल, क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी, भोपाल

Home / Jabalpur / Big Breaking यहां न बन रहे, न रिन्यु हो रहे पासपोर्ट …आपके पास है पासपोर्ट तो पढ़ें यह खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो