scriptग्राहक बनकर पहुंचे पटवारी, हर सामान 10 से 20 रुपए बढ़कर मिला | Patwari arrived as customer, every item expensive got 10 to 20 rupees | Patrika News
जबलपुर

ग्राहक बनकर पहुंचे पटवारी, हर सामान 10 से 20 रुपए बढ़कर मिला

प्रशासन ने सिहोरा-खितौला की दो किराना दुकानों को किया सील

जबलपुरApr 09, 2020 / 07:55 pm

sudarshan ahirwa

Patwari arrived as customer, every item expensive got 10 to 20 rupees

Patwari arrived as customer, every item expensive got 10 to 20 rupees

सिहोरा. खितौला. कोरोना वायरस को लेकर आवश्यक वस्तुओं की कालाबाजारी रोकने के लिए कलेक्टर ने दाम निर्धारित कर दिए थे, साथ ही यह हिदायत दी गई थी कि यदि कोई व्यक्ति निधार्रित दाम से अधिक पर वस्तुओं की बिक्री करता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

सिहोरा तहसील प्रशासन ने गुरुवार को करीब छह दुकानों में पटवारियों को ग्राहक बनाकर सामान खरीदने के लिए भेजा। इस दौरान दो दुकानों में हर सामान 10 से 20 रुपए अधिक दाम पर बेचा जा रहा था। मौके पर प्रशासन ने पंचनामा तैयार करने के बाद किराना दुकान को सील कर दिया।

तहसीलदार सिहोरा नीता कोरी ने बताया कि एसडीएम चंद्रप्रताप गोहिल के निर्देश पर गुरुवार को सिहोरा और खेतवाला की छह किराना दुकानों में पटवारी सुरेंद्र अहिरवार और शुभम निरंजन को ग्राहक बनाकर भेजा गया। छह किराना दुकानों में कलेक्टर द्वारा निर्धारित वस्तुओं के जारी रेट के आधार पर ही किराना बेचा जा रहा था, लेकिन सिहोरा के झंडा बाजार स्थित अरविंद किराना स्टोर्स में किराने का सामान 10 से 20 अधिक मूल्य में बेचा जा रहा था। नायब तहसीलदार सुरेश सोनी, तहसीलदार राहुल मेश्राम, राजस्व निरीक्षक बाला प्रसाद गुप्ता, सुशील वर्मा पुलिस के साथ वहां पहुंचे और मौके पर पंचनामा तैयार कर दुकान को सील कर दिया।

इसी तरह खितौला स्थित कृष्ण गोपाल गुप्ता शॉप में ग्राहकों को अधिक रेट पर किराने की सामग्री विक्रय की जा रही थी। पटवारी अमित कुररिया ग्राहक बनकर दुकान पहुंचे और किराने का सामान खरीदा। किराना दुकान में सामान पर करीब 20 से 30 अधिक वसूले जा रहे थे। मौके पर अमले ने पंचनामा तैयार कर दुकान को सील कर दिया।

Home / Jabalpur / ग्राहक बनकर पहुंचे पटवारी, हर सामान 10 से 20 रुपए बढ़कर मिला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो