scriptजालसाजी के इस पैतरें से ठगे जा रहे लोग | People being cheated from this trap of counterfeiting | Patrika News
जबलपुर

जालसाजी के इस पैतरें से ठगे जा रहे लोग

महिला डॉक्टर से जालसाजों ने नया क्रेडिट कार्ड बनाने का झांसा देकर 24 हजार रुपए ठगे
40 हजार के झूमर के बदले भेज दिया लोहे का फ्रेम

जबलपुरFeb 19, 2019 / 11:33 pm

santosh singh

Credit card fraud

Credit card fraud

जबलपुर. जालसाजों ने शहर की एक नामी महिला चिकित्सक को नया क्रेडिट कार्ड बनाने का झांसा देकर 24 हजार 728 रुपए ठग लिए। गोराबाजार थाने में चिकित्सक की शिकायत पर पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।
पुलिस के अनुसार जेके हास्पिटल राइट टाउन निवासी डॉ. वाणी अहुलवालिया ने शिकायत दर्ज करायी कि वह मंगलवार को सावित्री छाया चग्गर फार्म तिलहरी में थी।
चार बार में ट्रांसफर कर ली रकम
सुबह 10.30 बजे इ-मेल आया कि नया कार्ड कोरियर किया गया है। फिर लगभग 10 मिनट बाद एक नम्बर से कॉल आया कि हम एचडीएफसी बैंक से बोल रहे हैं, कुछ जानकारी चाहिए। बताया गया कि उनका पुराना क्रेडिट कार्ड कैंसिल हो गया है। नया कार्ड बन गया है। यहां से डिस्पैच कर रहे हैं, हमे पुराने कार्ड को कैंसिल करना है। इसके लिए सीवीवी नम्बर चाहिए। सीवीवी नम्बर बताने के बाद उसके क्रेडिट कार्ड से 4 बार मे 24 हजार 728 रूपये निकाल लिए गए। ट्रांजक्शन में सुमित प्रसाद का नाम आया है।
40 हजार के झूमर के बदले भेज दिया लोहे का फ्रेम
उधर, मेरठ निवासी जालसाज ने शहर के लाइट एंड टेंट संचालक को 40 हजार की चपत लगा दी। उसने महंगे झूमर की फोटो भेजकर तीन किश्तों में 40 हजार रुपए जमा करा लिए और संचालक के पास लोहे का फ्रेम भेज दिया। मंगलवार को ऑर्डर मिलने के बाद पीडि़त अधारताल थाने पहुंचा और धोखाधड़ी की शिकायत दी।
मेरठ के रहने वाला है जालसाज
पुलिस को दी गई शिकायत में पुरानी बस्ती महाराजपुर निवासी उमेश पटेल ने बताया कि वह लाइट एंड टेंट का काम करता है। उसके वॉट्सअप ग्रुप से मेरठ के कुछ लोग जुड़े हैं। 15 जनवरी को मेरठ में मदीना मस्जिद के पास जिया हैंडी क्राफ्ट चलाने वाले संचालक ने एक झूमर की फोटो भेजी। पसंद आने पर तीन बार में 40 हजार रुपए जमा कराए।
पार्सल खोला तब खुली जालसाजी
मंगलवार को जेएमडी ट्रांसपोर्ट कल्पना कार्गो से फोन आया कि बस स्टेंड दीनदयाल चौक पर उसका झूमर आया है। वह सुबह 8.30 बजे झूमर लेने पहुंचा और पार्सल खोला तो उसमें लोहे का फ्रेम निकला। जिया के संचालक से फोन पर बात की तो उसने धमकी देते हुए फोन कट कर दिया।

Home / Jabalpur / जालसाजी के इस पैतरें से ठगे जा रहे लोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो