scriptहर काम में मनमानी, जनता की बढ़ गई परेशानी | people has increased trouble | Patrika News
जबलपुर

हर काम में मनमानी, जनता की बढ़ गई परेशानी

नगर में चल रहे निर्माण कार्य के दौरान निर्माण एजेंसियों की मनमानी पूर्ण कार्यशैली नागरिकों के लिए भारी परेशानियों का कारण बनी हुई है।

जबलपुरJun 13, 2018 / 06:38 pm

deepankar roy

public has increased trouble

public has increased trouble

नरसिंहपुर/करेली. वर्तमान में नगर में चल रहे निर्माण कार्य के दौरान निर्माण एजेंसियों की मनमानी पूर्ण कार्यशैली नागरिकों के लिए भारी परेशानियों का कारण बनी हुई है। आये दिन होने वाली खुदाई के कारण कहीं वाटरसप्लाई तो कहीं इंटरनेट केबिल क्षतिग्रस्त हो रही है। जिसके कारण लोगों की मुश्किलें कम होती नही दिख रही है। हालिया घटना में बीते मंगलवार की रात बरमान चौराहे पर ब्रिज कारर्पोशन की इलेक्ट्रिक पोल और लाइन शिफ्ट करने वाली एजेंसी द्वारा बिना किसी पूर्व सूचना बरमान चौराहे की मेनरोड क्रास करते हुए की खुदाई के कारण मंगलवार की सुबह से लोगों को घंटों परेशान होना पड़ा।


वाटरसप्लाई लाइन डैमेज हो गई
वहीं खुदाई के दौरान बरती गई घोर लापरवाही से वाटरसप्लाई लाइन डेमैज हो गई तथा यहां की इंटरनेट केबिल भी क्षतिग्रस्त हो गई। जिसके कारण चौराहा क्षेत्र में पानी की समस्या पैदा होगई और यहां इंटरनेट सेवा प्रभावित होने से काम काज भी बुरी तरह से प्रभावित होकर रह गया।


वाहन चालक,आम लोग हो रहे परेशान
ज्ञात हो कि बरमान चौराहे से रेलवे क्राङ्क्षसग की ओर ब्रिज कारर्पोशन के मार्गदर्शन में दो एजेंसिया कार्यरत हैं, जिनमें से एक एजेंसी ब्रिज निर्माण और दूसरी एजेंसी इलेक्ट्रिक पोल और ट्रांसफार्मर शिफ्टिंग का काम कर रही है। बताया गया है कि यहां बरमान चौराहे पर एक ट्रांसफार्मर को अन्यंत्र शिफ्ट किया जाना है जिसके लिए इलेक्ट्रिक पोल शिफ्टिंग करने वाली एजेंसी ने बीती रात अंडरग्राउंड केबिल डालने के लिए जेसीबी से रोड क्रास करते हुए एक गहरी नाली खोद दी। लेकिन स्थानीय नगरपालिका या टेलीफोन और पीडब्लयूडी को बिना इसकी सूचना दिये की गई खुदाई का समुचित सुपरविजन न होने के कारण यहां से होकर गुजरी अंडरग्राउंड इंटरनेट केबिल और वाटरसप्लाई लाइन डैमेज हो गई। इसके बाद खुदाई करने वाली एजेंसी ने रोड क्र ास कर खोदी गई नाली में आनन फानन में मिटटी की फिलिंग भी करा दी। लेकिन वाटरसप्लाई लाइन के डैमेज होने से सुबह तक वह मिटटी गीली हो गई और यहां से गुजरने वाले वाहन बुरी तरह से फसकर ट्राफिक जाम करने लगे। यह स्थिति यहां पूरे दिन बनी रही। एजेंसी की इस लापरवाही भरी कार्यशैली का खामियाजा बेकसूर नागरिकों और अनजान वाहन चालकों को उठाना पड़ा।


निर्माण एजेंसी को निर्देशित किया जाएगा

निर्माण एजेंसी ने सभी मौखिक तौर पर संबंधितों को बताया था, लेकिन काम के दौरान वहां कुछ तकनीकी समस्या के कारण वाटर सप्लाई और इंटरनेट की के बिल को नुकसान पहुंचा है। इस संबंध में हम अपनी निर्माण एजेंसी को आवश्यक निर्देश जारी कर रहे हैं और वहां सुधार के लिए समुचित कार्रवाई कर रहे हंै। भविष्य में इस तरह की पुनरावृत्ति न हो इसके लिए भी निर्माण एजेंसी को निदेॢशत किया जायेगा।
आरडी प्रजापति एसडीओ ब्रिज कारर्पोशन

Home / Jabalpur / हर काम में मनमानी, जनता की बढ़ गई परेशानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो