script#voteChallenge: ऐसे व्यक्तित्व का करें चुनाव जो खोले विकास के द्वार, वीडियो में देखें युवाओं की बेबाक राय | people opinion about MP election | Patrika News
जबलपुर

#voteChallenge: ऐसे व्यक्तित्व का करें चुनाव जो खोले विकास के द्वार, वीडियो में देखें युवाओं की बेबाक राय

पत्रिका के साथ चर्चा में युवाओं ने रखे विकास के मुद्दे

जबलपुरOct 26, 2018 / 06:44 pm

Premshankar Tiwari

mp assembly election 2018 latest issue

पत्रिका के साथ चर्चा में युवाओं ने रखे विकास के मुद्दे

जबलपुर। ऐसे व्यक्तित्व का करो चुनाव, जो खोल दे विकास के द्वार…। अच्छे उम्मीदवार का चयन ही विकास की गारंटी है। स्वच्छ छवि और विजन वाला उम्मीदवार ही क्षेत्र की तस्वीर बदल सकता है। कुछ इसी तरह की बेबाक राय शुक्रवार को पत्रिका कार्यालय में उन छात्र-छात्राओं ने रखी, जो सोशल मीडिया पर मतदाता जागरुकता का अभियान छेडऩे के लिए संकल्पित हैं। सिवनी जिले से आए इन छात्राओं ने जबलपुर में सोशल मीडिया पर जागरुकता के प्रचार के फायदे भी बताए। छात्र-छात्राओं ने कहा कि अब अधिकांश लोग मोबाइल और नेट फ्रेंडली हैं। अपनी बात को लोगों तक पहुंचाने का इससे बड़ा माध्यम अब दूसरा कोई नजर नहीं आता। प्रदेश की राजनीति को स्वच्छ बनाने और शत प्रतिशत मतदान के लिए संदेश में अहम भूिमका निभा रहे इन छात्र-छात्राओं को सिवनी जिले में सोशल मीडिया के ब्रांड एम्बेसडर के रूप में चयनित किया गया है।

हर तरफ शेयरिंग
छात्र-छात्राओं ने बताया कि मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए वे फेसबुक, ट्यूटर, इंस्टाग्राम का यूज कर रहे हैं। लोगों को जागरूक करने के लिए वे वीडिया और अच्छे फोटो को सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं। छात्रा आकांक्षा का मानना है कि शोसल मीडिया एक सशक्त माध्यम है। इसका उपयोग निश्चित तौर पर चुनाव में एक बेहतर माहौल बनाने में मददगार साबित होगा।

मन में है ये दर्द
क्षेत्र के विकास को लेकर छात्र-छात्राओं के मन में कशक भी है। कॉलेज छात्र आनंद दांद्रे ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के मकान बने लेकिन, ऐसा हों कि पर्यावरण संरक्षित रहे और रोजगार भी मिले। सिवनी में कवेलू का एक परम्परागत रोजगार लगभग ठप हो गया है। जरुरी है कि पीएम आवास योजना में इसका ध्यान रखा जाए कि लोकल सामगी का भी इसमें इस्तेमाल हो, ताकि लोगों का रोजगार बना रहे। आकांक्षा बघेल कहती हैं कि कृषि को पूरी तरह समुन्नत बनाने में ध्यान दिया जाना चाहिए। घनश्याम अहिरवार का मानना है कि अविकसित क्षेत्रों में बदलाव की बयार बहनी चाहिए। चुनाव में अच्छे लोगों का चयन करेंगे तो विकास के बंद द्वार अपने आप खुल जाएंगे। महेंद्र सोनी ने कहा, विकास बढऩे के साथ अपराध पर अंकुश लगाने की आवश्यकता है। आपराधिक प्रवृत्ति रहेगी तो निवेश करने वाले ही नहीं आएंगे। क्षेत्र में फैक्ट्रियां नहीं है जो पलायन नहीं करेगा वह तो खेतिहर मजदूर बनने को मजबूर होगा। दीक्षा पटले को उम्मीद है कि इस बार चुनाव का प्रतिशत बढ़ेगा। अच्छे लोग चुनकर आएंगे। इससे क्षेत्र का चहुंमुखी विकास होगा।

Home / Jabalpur / #voteChallenge: ऐसे व्यक्तित्व का करें चुनाव जो खोले विकास के द्वार, वीडियो में देखें युवाओं की बेबाक राय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो