scriptयहां लम्बे से चल रहा था पेट्रोल-डीजल की चोरी और मिलावट खेल | Petrol-diesel theft and adulteration game was going on here | Patrika News
जबलपुर

यहां लम्बे से चल रहा था पेट्रोल-डीजल की चोरी और मिलावट खेल

क्राइम ब्रांच और गोसलपुर पुलिस की संयुक्त कार्रवाई, तीन आरोपी गिरफ्तार

जबलपुरMay 17, 2020 / 07:48 pm

sudarshan ahirwa

Petrol-diesel theft and adulteration game was going on here

Petrol-diesel theft and adulteration game was going on here

जबलपुर. सिहोरा. क्राइम ब्रांच और गोसलपुर पुलिस ने शनिवार रात रामपुर के पास एक गोदाम में छापा मारकर चार टैंकरों में भरा डीजल-पेट्रोल और केरोसीन जब्त किया। साथ ही पांच मशीन, 25 ड्रम सहित भारी मात्रा में कैमिकल बरामद किया है। अवैध रूप से बनी गोदाम में टैंकरों से डीजल की चोरी के साथ ही मिलावट का काम लम्बे समय से चल रहा था। पुलिस ने मौके से तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया। जिनके खिलाफ चोरी, विस्फोटक अधिनियम, धोखाधड़ी के साथ ही मिलावट का प्रकरण दर्ज किया।

पुलिस के मुताबिक से लॉकडाउन के दौरान रामपुर के पास एक ढाबे के पीछे बने गोदाम में अवैध रूप से पेट्रोल, डीजल और केरोसिन का संग्रहण कर मिलावट करके बेचा जा रहा है। सूचना पर क्राइम ब्रांच और प्रशिक्षु डीएसपी थाना प्रभारी गोसलपुर पूजा पटेल, एसआई सतीश तिवारी ने देररात गोदाम में छापा मारा। यहां टैंकर क्रमांक एमपी 19 आर 2293, एमपी 20 जीए 6691, एमपी 21 जी 0882 और एक पुराना टैंकर खड़ा मिला। जांच के दौरान तीनों टैंकरों में केरोसिन, डीजल और पेट्रोल भरा मिला। टैंकर के साथ ही मौके से इन्हें निकालने और उसे फिर से टैंकर में भरने वाली मशीन, ड्रम, एथेनाल, खाली जरीकेन, कैमिकल मिला।

पुलिस ने मौके से गोदाम के संचालक भेड़ाघाट निवासी मनीष सोनी (35), टैंकर चालक मनगवां रीवा निवासी श्रीकांत यादव (40 और भेड़ाघाट हिनौता निवासी लोक राम पटेल (42) को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे शहपुरा भिटोनी से आने वाले डीजल, पेट्रोल के टैंकरों के चालकों से सांठगांठ कर वाहनों को गोदाम में लाते थे और टैंकर के चेंबर से डीजल और पेट्रोल खाली कर उसमें केरोसिन मिक्स कर दिया करते थे।

इतना ईंधन मौके से बरामद
पुलिस ने मौके से ड्रम और टैंकरों से 15 हजार लीटर डीजल, 42 सौ लीटर पेट्रोल और 6 हजार लीटर केरोसिन बरामद किया।

रामपुर के पास एक ढाबे के पीछे अवैध रूप से बने गोदाम से भारी मात्रा में पेट्रोल-डीजल, कैरोसिन सहित ड्रम, मशीन और मिलावट का सामान बरामद किया है। आरोपितों के खिलाफ चोरी, धोखाधड़ी, विस्फोटक अधिनियम और खाद्य एवं अपमिश्रण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है।
भावना मरावी, एसडीओपी, सिहोरा

Home / Jabalpur / यहां लम्बे से चल रहा था पेट्रोल-डीजल की चोरी और मिलावट खेल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो