scriptडुमना एयरपोर्ट पर ‘विमान हाईजैकिंग’ जैसी घटना, कलेक्टर एसपी मौके पर पहुंचे! | plane hijacking at Dumna airport, Collector SP reached on the spot | Patrika News
जबलपुर

डुमना एयरपोर्ट पर ‘विमान हाईजैकिंग’ जैसी घटना, कलेक्टर एसपी मौके पर पहुंचे!

डुमना एयरपोर्ट पर ‘विमान हाईजैकिंग’ जैसी घटना, कलेक्टर एसपी मौके पर पहुंचे!

जबलपुरSep 28, 2021 / 01:32 pm

Lalit kostha

dumna.jpg

Dumna airport

जबलपुर। डुमना पर एक विमान हाईजैक हो गया, फिर सिक्योरिटी अलर्ट हुई, कलेक्टर एसपी भी सूचना मिलते ही मौके पर पहुंच गए और विमान को सुरक्षित बचा लिया गया। दरअसल यह कोई वास्तविक घटना नहीं थी, बल्कि एक मॉकड्रिल की गई थी। विमान हाइजैकिंग की घटना पर कैसे काबू पाया जा सकता है, इसकी तैयारियों का जायजा लेने के लिए सोमवार को डुमना विमानतल पर मॉकड्रिल की गई। इसमें एयरपोर्ट प्रबंधन के अधिकारी भी शामिल हुए।

डुमना विमानतल पर मॉकड्रिल, घटना पर काबू पाने की तैयारियों का अभ्यास

मॉकड्रिल में एक निजी एयरलाइंस के विमान के हाइजैक करने की खबर दी गई। इसके तहत विमान के पायलट ने जबलपुर विमानतल के एटीसी को हाइजैकिंग की सूचना दी। उसने विमान में ईंधन भरवाने के लिए उतरने की अनुमति मांगी। उन्हें अनुमति दी गई। विमानतल समिति के अध्यक्ष एवं कलेक्टर कर्मवीर शर्मा व एसपी को हाईजैकिंग की सूचना दी गई। बम विरोधी दस्ते के साथ विमानतल पर पहुंचने के लिए कहा गया।
अभ्यास के तहत विमान को उडऩे से रोकने के लिए रनवे पर अग्नि शमन गाडिय़ों को खड़ा किया गया। विमानतल समिति के अध्यक्ष द्वारा हाईजैकर के साथ संवाद स्थापित किया गया और साथ ही साथ बम विरोधी दस्ते को बम ढूंढकऱ निष्क्रिय करने के लिए कहा गया।

Home / Jabalpur / डुमना एयरपोर्ट पर ‘विमान हाईजैकिंग’ जैसी घटना, कलेक्टर एसपी मौके पर पहुंचे!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो