script#Train 45 दिनों के लिए बंद हो जाएगा प्लेटफॉर्म क्रमांक एक | Platform number one will be closed for 45 days | Patrika News
जबलपुर

#Train 45 दिनों के लिए बंद हो जाएगा प्लेटफॉर्म क्रमांक एक

वाशिंग एप्रान समेत किया जाना है ट्रैक बदलने का काम

जबलपुरOct 11, 2019 / 09:18 pm

virendra rajak

Train cancel

ट्रेन कैंसिल

जबलपुर, मुख्य रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म क्रमांक एक से आने वाले दिनों में ट्रेनों का संचालन नहीं होगा। संभवत: नवंबर माह के प्रथम सप्ताह से इस प्लेटफॉर्म से न ट्रेने आंएगी जाएंगीं और न ही शुरू व टर्मिनेट होंगी। इसके पीछे की वजह इस प्लेटफॉर्म पर नया रेल ट्रैक डालना, ट्रैक मैंटेनेंस और वाशिंग एप्रान की रिपेयरिंग है। हालांकि रेलवे ने अभी इस संबंध में कोई अधिकृत सूचना जारी नहीं की है।
जानकारी के अनुसार प्लेटफॉर्म क्रमांक एक का ट्रैक जर्जर हो गया है। जबलपुर रेल मंडल ने डेढ़ करोड़ रुपए की लागत से इसे बदलने की कार्ययोजना तैयार की है। इसके पूर्व लगभग दस साल पूर्व यहां ट्रैक बिछाने का काम किया गया था। पिछले कुछ समय से ट्रैक में परेशानी आने की बातें उजागर हुई, जिसके बाद रेलवे ने इसे बदलने का निर्णय लिया। इसके साथ ही यहां का वॉशिंग एप्रान भी खराब हो चुका है, जिसे ठीक किया जाना है।
45 दिन का लग सकता है समय
जानकारों की माने तो ट्रैक डालने में कम से कम 45 दिन का समय लग सकता है। इसके लिए कार्य का पूरा ब्लू प्रिंट रेल अफसरों ने तैयार कर लिया है। नवंबर के प्रथम सप्ताह से इसे शुरू किया जाएगा। जिसमें विभिन्न विभागों की टीमों के साथ ठेका श्रमिकों को लगाया जाएगा। इस दौरान प्लेटफॉर्म क्रमांक दो, तीन, चार, पांच और छह से ट्रेनों का संचालन होगा।
वर्जन
प्लेटफॉर्म क्रमांक एक के वाशिंग एप्रान में कुछ कार्य किया जाना है। साथ ही ट्रैक भी बदला जाएगा। नवंबर में यह काम शुरू हो सकता है। इसमें 45 दिन का समय लगेगा।
मनोज सिंह, डीआरएम, जबलपुर रेल मंडल
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो