Hotel Collapse Case: कारोबारी महेश केमतानी के पुत्र आशीष पर एफआइआर दर्ज

Hotel Collapse Case: कारोबारी महेश केमतानी के पुत्र आशीष पर एफआइआर दर्ज

Deepankar Roy | Publish: Apr, 17 2018 10:12:11 PM (IST) Jabalpur, Madhya Pradesh, India

निर्माणाधीन फाइव स्टार होटल की इमारत गिरने का मामला

जबलपुर। तिलवारा रोड पर निर्माणाधीन फाइव स्टार होटल की इमारत गिरने के मामले में पुलिस ने होटल के मालिक के खिलाफ भी प्रकरण दर्ज किया है। जानकारी के अनुसार होटल का मालिक, कारोबारी महेश केमतानी का बेटा आशीष केमतानी है। आशीष के नाम पर ही नगर निगम से होटल का नक्शा पास कराया गया था। इस इमारत का सोमवार को स्लैब ढह गया था। जिसमें दो मजदूरों की मौत हो गई थी। जबकि करीब 23 मजदूर जख्मी हो गए थे। इस मामले में पुलिस द्वारा आरोपित बनाए जाने के बाद होटल मालिक पर गिरफ्तारी की तलवार लटक गइ है।

निर्माण पर लगाइ रोक
निर्माणाधीन होटल में सोमवार को हुए दर्दनाक हादसे के बाद इमारत के निर्माण कार्य पर फिलहाल रोक लगा दी गइ है। कलेक्टर छवि भारद्वाज ने घटना के मजिस्ट्रिल जांच के आदेश जारी कर दिए है। इधर, मंगलवार को बरगी सीएसपी दीपक मिश्रा घटना स्थल पहुंचे। सीएसपी ने वहां का निरीक्षण किया। घटनास्थल पर कुछ मजदूर और कुछ लोग थे। सीएसपी ने इन्हें मलबा हटाने के निर्देश दिया और फिर चले गए।

ठेकेदार सहित 3 लोग को जेल
रिएल एस्टेट, ऑटोमोबाइल, दवा सहित कई व्यापार संचालित करने वाले केमतानी गु्रप का तिलवारा रोड पर कौशल्या माय होम्स प्रोजेक्ट है। उसके पास ही ग्रुप द्वारा एक फाइव स्टार होटल बनाया जा रहा है। जिसकी निर्माणाधीन इमारत का एक हिस्सा सोमवार को गिर गया। इस घटना में आने के कारण दो मजदूरों की मौत हो गई थी, वहीं २३ अन्य गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे। निर्माण कार्य में लापरवाही बरतने के मामले में पुलिस ने सोमवार को ठेकेदार संतोष शिवहरे और गुड्डू राय सहित तीन लोगों को आरोपित बनाया था। इन तीनों को मंगलवार को न्यायालय में पेश किया, जहां से तीनों को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया है।

पुलिस को नहीं मिल रहे सबूत
निर्माणाधीन बहुमंजिला इमारत के एक हिस्से के गिरने के मामले में पुलिस होटल मालिक पर सीधी कार्रवाई करने में ऐहतियात बरत रही है। पुलिस द्वारा आशीष की गिरफ्तारी के पहले उसके खिलाफ पुख्ता सबूत जुटाने की बात कह रही है। पुलिस की माने तो होटल का नक्शा व अन्य दस्तावेज मिलने और उसकी जांच के बाद निर्माणाधीन होटल के मालिक की गिरफ्तारी की जाएगी। तिलवारा थाना प्रभारी जितेंद्र यादव ने होटल संचालक के खिलाफ प्रकरण दर्ज किए जाने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि सोमवार को हादसे के बाद गिरफ्तार आरोपितों को १४ दिन की न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया है।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned