scriptप्रणय वर्मा MP High Court में जज बने | Pranay Verma becomes judge in MP High Court | Patrika News
जबलपुर

प्रणय वर्मा MP High Court में जज बने

-सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम की अनुशंसा पर राष्ट्रपति ने लगाई मुहर-पूर्व मुख्य न्यायाधीश विपिन चंद्र के बेटे हैं प्रणय वर्मा

जबलपुरAug 26, 2021 / 03:48 pm

Ajay Chaturvedi

प्रणय वर्मा मध्य प्रदेश हाईकोर्ट में जज नियुक्त

प्रणय वर्मा मध्य प्रदेश हाईकोर्ट में जज नियुक्त

जबलपुर. वरिष्ठ अधिवक्ता प्रणय वर्मा को मध्य प्रदेश हाईकोर्ट में जज नियुक्त किया गया है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सर्वोच्च न्यायालय कॉलेजियम की संस्तुति पर मुहर लगा दी है।

भारत सरकार ने अधिवक्ता प्रणय वर्मा को मध्य प्रदेश हाईकोर्ट का न्यायधीश नियुक्त करने से संबंधित अधिसूचना भी जारी कर दी है। जारी अधिसूचना के मुताबिक भारतीय संविधान के अनुच्छेद 217 के खंड (1) द्वारा प्रदत्त अधिकार का इस्तेमाल करते हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने प्रणय वर्मा को उनके पदभार ग्रहण करने की तिथि से मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के न्यायधीश के रूप में नियुक्त किया है।
जानकारी के मुताबिक दो मार्च को जारी एक बयान में सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने प्रणय वर्मा को न्यायधीश के रूप में नियुक्त करने की सिफारिश की थी। ऐसे में अब भारत सरकार ने प्रणय वर्मा को मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के न्यायधीश के रूप में नियुक्त कर दिया है।
बता दें कि एमपी हाईकोर्ट के लिए जज नियुक्त होने वाले प्रणय वर्मा, हाईकोर्ट के पूर्व पूर्व मुख्य न्यायाधीश विपिन चंद्र वर्मा के पुत्र हैं। उन्होंने पूर्व महाधिवक्ता रवीश कुमार अग्रवाल के मार्गदर्शन में वकालत को शीर्ष स्तर तक पहुंचाया। वह कानून के काफी जानकार हैं। साथ ही कोर्ट में अपना पक्ष बड़ी बजबूती से रखते आए हैं। उन्हें विधिक मामलों की हर विधा में पारंगत हासिल है।
बताया जा रहा है कि तीन साल बाद मध्य प्रदेश हाई कोर्ट में किसी अधिवक्ता को जज बनाया गया है। इससे अधिवक्ता समाज में खुशी की लहर है।

Home / Jabalpur / प्रणय वर्मा MP High Court में जज बने

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो