scriptpregnant lady delivery – अस्पताल जा रही थी प्रसूता, तभी गेट पर गूंज उठी किलकारी- देखें जबलपुर न्यूज बुलेटिन | pregnant lady delivery video viral jabalpur news 25 sept 2017 | Patrika News
जबलपुर

pregnant lady delivery – अस्पताल जा रही थी प्रसूता, तभी गेट पर गूंज उठी किलकारी- देखें जबलपुर न्यूज बुलेटिन

जबलपुर, गाडरवारा, कटनी, नरसिंहपुर की खबरों के लिए देखें पत्रिका डॉट कॉम

जबलपुरSep 25, 2017 / 04:01 pm

Lalit kostha

procreant reached hospital in pickup

pregnancy test, in pregnancy, during pregnancy, how to pregnancy, pregnancy test, pregnancy symptoms, pregnancy, how to pregnant lady, pregnant lady diet, diet for pregnant lady, pregnant lady delivery, pregnant lady delivery video viral, jabalpur news 25 sept 2017, rape videos

पत्रिका प्रजेंट्स पान बहार डांडिया महोत्सव- २०१७ का जोशीला आगाज, उमड़ा शहर, डांडिया की उमंग, झूमी युवा तरंग
गुजराती धुनों की गूंज, थिरके हजारों कदम। मस्ती के साथ भक्ति, डांडिया की खड़क और रास का उल्लास। सतरंगी रोशनी के बीच मां आदिशक्ति की भक्ति। डांडिया खेलने की उमंग में झूमी युवा तरंग, हर ओर उत्साह का नजारा। गोलबाजार प्रांगण में रविवार को गुजरात की संस्कृति उतर आई। पत्रिका प्रजेंट्स पान बहार डांडिया महोत्सव- २०१६ का आगाज हुआ और चारों ओर खुशियां छा गई। इस भव्य उत्सव का साक्षी बनने के लिए शहर उमड़ा। मां अम्बे की आराधना का दौर सुहानी शाम से शुरू हुआ, जो कि देर रात तक चलता रहा।

———————————
आटो से उतरते ही हो गई डिलीवरी, शेड में दिया बच्चे को जन्म, अस्पताल तक भी नहीं पहुंच सकी प्रसूता, शेड में जन्मा बेटा, परिवार में छाई खुशी
जहां एक ओर बड़े-बड़े अस्पतालों में पूरे प्रसव काल के दौरान आधुनिकतम उपकरणों से जांच के बाद भी गर्भ सुरक्षित नहीं रह पा रहे, प्रसूताओं-नवजातों के जान के लाले पड़ जाते हैं वहीं बिना किसी मूलभूत सुविधा के भी न केवल सुरक्षित प्रसव हो रहे हैं बल्कि जच्चा-बच्चा स्वस्थ भी बने रहते हैं। कुदरत का एक ऐसा ही करिश्मा कटनी में सामने आया जब एक गर्भवती को अचानक प्रसव पीड़ा उठी और मिनिटों में ही उसने बच्चे को भी जन्म दे दिया। अस्पताल के सामने बिना किसी आया, नर्स, डाक्टर की मदद के बच्चे की किलकारी गूंज उठी। अच्छी बात यह भी है कि मां और नवजात दोनों भले-चंगे हैं और अब उनकी उचित देखभाल भी शुरु हो गई है।

————————–
बीते साल के मुकाबले बाजार में तेजी, १५ फीसदी से ज्यादा हुआ ऑटोमोबाइल कारोबार
ऑटोमोबाइल क्षेत्र के लिए नवरात्र का त्योहार लाभकारी साबित हुआ है। इस बार बीते साल के मुकाबले १० से १५ फीसदी ज्यादा कारोबार हुआ है। ज्यादा बिक्री मोटरसाइकल और स्कूटर की हुई है। कारों की बिक्री भी अधिक है। ग्राहकों के रुख को देखते हुए उन्होंने कंपनी में अतिरिक्त बुकिंग भेजनी शुरू कर दी है। जानकारों के मुताबिक दशहरा तक यह आंकड़ा २० फीसदी तक पहुंच सकता है।
————————-
धसक गई सड़क, बेरिकेड्स लगाकर चलते बने
मदन महल चौराहे के पास सड़क धसकने से बड़े हादसे का खतरा खड़ा हो गया है। चौराहे के पास आमनपुर की ओर जाने वाली सड़क का नाले किनारे का हिस्सा ढहने के बावजूद लापरवाही की जा रही है। इसे दुरुस्त किए जाने के बजाय बैरिकेट्स लगाकर खानापूर्ति कर दी गई है। मदन महल चौराहे से आमनपुर की ओर कुछ दूर बढ़ते ही सड़क का हिस्सा गत दिवस ढह गया। नवरात्र, दशहरा में सड़कों पर उमडऩे वाली भीड़ के सम्बंध में जानकारी होने के बावजूद निगम की ओर से लापरवाही बरती जा रही है।
—————-
मौके पर ‘चौकाÓ मार रहीं एयरलाइंस कंपनियां, किराया ढाई गुना ज्यादा, सभी रूट पर टिकटों के लिए मारामारी
एयरलाइंस कंपनियां भी त्योहारों को कैश कर हैं। दशहरा व दिवाली के समय फ्लाइट टिकटों की बुकिंग को लेकर भारी मांग है। सबसे अधिक एयर इंडिया की फ्लाइट में मांग है। एयरइंडिया की दिल्ली फ्लाइट की अभी से एडवांस बुकिंग हो चुकी है। एक-दो सीट ही बची हैं। यात्रियों की मांग को देखते हुए हवाई किराया दो से ढाई गुना महंगा हो गया है। एयर इंडिया की दिल्ली से जबलपुर के बीच की फ्लाइट में २७ सितम्बर से चार अक्टूबर तक का किराया १६ हजार रुपए तक पहुंच गया है। जबकि, सामान्य दिनों में चार हजार किराया लगता है।
———————-
स्वाइनफ्लू के वायरस का हमला जारी, विधायक की हालत में सुधार छह नए संदिग्ध मरीज आए
स्वाइनफ्लू के एच-१एन१-वायरस का प्रकोप कम नहीं हो रहा है। रविवार को स्वाइनफ्लू के छह नए संदिग्ध मरीज सामने आए। मरीजों को मेडिकल अस्पताल और निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। मरीजों के नमूने सोमवार को जांच के लिए भेजे जाएंगे। वहीं स्वाइनफ्लू पॉजिटिव विधायक की हालत में अब सुधार है।
——————–
बारिश थमने के बाद उमस ने किया हलाकान, सोमवार को सुबह से ही तप रही धूप
नवरात्र के पहले दिन हुई राहत की बारिश के थमते ही उमस ने हलाकान कर दिया है। मौसम विभाग के अनुसार बारिश का कोई सिस्टम तो नहीं है, लेकिन सम्भाग के कुछ स्थानों पर अगले 24 घंटे के दौरान गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। मौसम कार्यालय के अनुसार रविवार धूप निकलने के साथ ही तापमान में उछाल आ गया। अधिकतम तापमान 32.9 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 23.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। आद्र्रता सुबह के समय 81 प्रतिशत व शाम के समय 60 प्रतिश दर्ज की गई।
———————–
एटीएम काटकर लूटने की कोशिशए खमरिया के वेस्टलैंड स्थित एटीएम में वारदात

खमरिया के वेस्टलैंड स्थित एसबीआई के एटीएम काटकर दो युवकों ने लूट का प्रयास किया। हालांकि, सफल नहीं हुए। गार्ड की सूचना पर पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। घटना शनिवार देर रात की है। शनिवार रात खमरिया थाना प्रभारी राकेश तिवारी की रात्रिकालीन गश्त थी। वे रविवार तड़के करीब चार बजे एटीएम के पास पहुंचे, तो गार्ड राजेन्द्र दाहिया ने उन्हें वारदात की जानकारी दी। उसने बताया कि देर रात स्कूटी सवार दो युवक वहां पहुंचे। एक ने उसे चाकू अड़ाया और एटीएम केबिन में लगे सीसीटीवी कैमरे की दिशा मोड़ दी। इसके बाद एटीएम काटकर रुपए निकालने का प्रयास किया। इस बीच मौका पाकर वह बाहर आया और मदद के लिए आवाज लगाई, तो बदमाश फरार हो गए।
———————
रोटरी क्लब ऑफ जबलपुर साउथ ने आयोजित किया रोटरी साउथ टैलेंट फेस्ट. लोक परम्पराओं के अभिनय से सजा सुरमयी उत्सव
जबलपुर द्य सुरों से सधे वाद्य, गीतों में झलकता माधुर्य, अभिनय के रंगों से सजा मंच और लोक परम्पराओं को दर्शात लोक नृत्य। चेम्बर भवन सिविक सेंटर में संपन्न हुआ सूरजबली ताम्रकार स्मृति रोटरी साउथ टैलेंट फेस्ट युवाओं की प्रतिभा से सजा रहा। इसमें मुख्य रूप से विनोद बी ताम्रकार, अखिल मिश्रा, अरुणकांत अग्रवाल, विपल लालन सहित अन्य सदस्य मौजूद रहे।
————————-
अग्रसेन जयंती के अवसर पर अग्रवाल समाज रांझी ने परखा बच्चों का नॉलेज
स्टूडेंट ऑफ द ईयर बनने दिए हाजिर जवाब
१२वीं कक्षा तक के स्टूडेंट्स हॉल में बैठे थे। जहां उन्हें तीन चरणों की परीक्षा पास करके स्टूडेंट ऑफ द ईयर बनना था। पहले चरण में बच्चों से तात्कालिक प्रश्न पूछे गए। दूसरे चरण में प्रोजेक्टर के द्वारा एप्टीट्यूड टेस्ट लिया गया। वहीं तीसरे चरण में तात्कालिक भाषण स्पर्धा के जरिए अपने ज्ञान का प्रदर्शन किया। अग्रसेन जयंती के उपलक्ष्य में अग्रवाल समाज रांझी द्वारा स्टूडेंट ऑफ द ईयर इवेंट का आयोजन किया गया। अग्रसेन कल्याण मंडपम में हुए कार्यक्रम के दौरान बच्चों ने बड़ी ही तत्परता और सूझ-बूझ से सभी प्रश्नों के उत्तर दिए और अगले चरण में प्रवेश किया। प्रतियोगिता में समाज के ६० बच्चों ने हिस्सा लिया। इस अवसर पर पहले १०० दर्शकों के लिए लकी ड्रॉ भी आयोजित किया गया।

अन्य खबरों के लिए देखें पत्रिका न्यूज बुलेटिन

 

Home / Jabalpur / pregnant lady delivery – अस्पताल जा रही थी प्रसूता, तभी गेट पर गूंज उठी किलकारी- देखें जबलपुर न्यूज बुलेटिन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो