scriptट्रेनों में पैर रखने तक नहीं बची जगह, रिजर्वेशन कोच भी जनरल से भरे | railway time table jabalpur junction, today special trains seats | Patrika News
जबलपुर

ट्रेनों में पैर रखने तक नहीं बची जगह, रिजर्वेशन कोच भी जनरल से भरे

ट्रेनों में पैर रखने तक नहीं बची जगह, रिजर्वेशन कोच भी जनरल से भरे
 

जबलपुरJun 06, 2019 / 10:59 am

Lalit kostha

No two trains, standing in Shahdol, Mammu and Chandia-Chirmiri

No two trains, standing in Shahdol, Mammu and Chandia-Chirmiri

ट्रेनों में बढ़ी भीड़, जनरल जैसे हो गए स्लीपर कोच
जबलपुर। स्कूलों की छुट्टियां खत्म होने वाली हैं। ऐसे में जो लोग बाहर दूर दराज गए हुए थे, वे अब अपने घरों को लौटने लगे हैं। ऐसे में सबसे ज्यादा ट्रेनों में यात्रियों की संख्या में इजाफा हुआ है। हालात ये हो गए हैं कि रिजर्वेशन कोच में भी पैर रखने जगह नहीं बची है।
ट्रेनों में भीड़ बढऩे से एक्सप्रेस ट्रेनों के स्लीपर कोच के हालात जनरल कोच जैसे हो गए हैं। जनरल कोचों में जहां पैर रखने तक की जगह नहीं मिल रही है, वहीं स्लीपर कोचों में यात्रियों में जगह पाने के लिए मारामारी मची हुई है। जबलपुर से शुरू होने वाली ट्रेन सहित यहां से गुजरने वाली सभी ट्रेनें फुल चल रही हैं। आलम यह है कि ट्रेन किसी भी रेलवे स्टेशन पर रुकती है तो जनरल समेत स्लीपर कोचों में चढऩे के लिए मारामारी शुरू हो जाती है।

केस-1
एक जून को ट्रेन संख्या 19063 उधना-दानापुर एक्सप्रेस के जनरल कोच के दरवाजे पर यात्री लटक कर यात्रा कर रहे थे। टॉयलेट में भी यात्री सवार थे। स्लीपर कोच के दरवाजे पर भी कई यात्री लटके हुए थे।
केस -2
चार जून को महाकोशल एक्सप्रेस के जनरल कोच में पैर रखने तक की जगह नहीं थी। यात्री कोच के कॉरीडोर में बैठे थे। स्लीपर कोच में एक-एक सीट पर आठ से दस यात्री सवार थे।

 

irctc </figure> train chart, summer <a  href=Special train running status, today special trains seat availability , aaj kis train me bheed hai , kaun kaun si train band hai , railway time table jabalpur junction , jabalpur junction train time table” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2019/04/22/train_4672212-m.jpg”>

समय में हो सकता है बदलाव
मुख्य रेलवे स्टेशन जून के तीसरे सप्ताह से शुरू होने वाले रीमॉडलिंग के कार्य के पहले जबलपुर मंडल द्वारा जबलपुर से शुरू होने वाली एक-एक ट्रेन के समय सारणी की समीक्षा तो की जा रही है, वहीं उन ट्रेनों की समय सारणी भी देखी जा रही है, जो मुख्य रेलवे स्टेशन से होकर गुजरती हैं।

ऐसा माना जा रहा है कि जबलपुर से शुरू होने वाली ट्रेनों की समय सारणी में संभवत: कुछ बदलाव हो सकता है। वहीं जबलपुर से गुजरने वाली ट्रेनों का इस पर असर कम पड़ता नजर आ रहा है। जानकारी के अनुसार दयोदय, चित्रकूट, अंबिकापुर, रीवा इंटसिटी, सिंगरौली इंटरसिटी, गोंडवाना, संपर्क क्रांति, महाकौशल एक्सप्रेस को अधारताल और जनशताब्दी, ओवर नाइट, गरीबरथ, अमरावती, पुणे स्पेशल, बांद्रा और सोमनाथ एक्सप्रेस को मदन महल रेलवे स्टेशन से शुरू किया जाएगा। अधिकतर ट्रेनों का स्टॉप अधारताल और मदन महल नहीं है, इसलिए इनके समय सारणी में आंशिक परिवर्तन किया जाएगा।

जबलपुर स्टेशन एक नजर में
जबलपुर से शुरू होने वाली ट्रेने – 16
जबलपुर से गुजरने वाली ट्रेने -120
रोजाना यात्रा करने वाले यात्री – 70000
मुख्य रेलवे स्टेशन पर कुल प्लेटफार्म -06

Home / Jabalpur / ट्रेनों में पैर रखने तक नहीं बची जगह, रिजर्वेशन कोच भी जनरल से भरे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो