बिन ब्याही मां को न्याय की आस जगी, आरोपी पर बलात्कार का मामला दर्ज

Rape:पत्रिका की खबर के बाद तिलवारा पुलिस ने किया गिरफ्तार

जबलपुर. बिना ब्याही मां बनी 28 वर्षीय युवती को न्याय मिलने की आस जगी है। लम्बी जद्दोजहद के बाद आखिरकार तिलवारा पुलिस ने शुक्रवार रात आरोपी के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया। शनिवार को उसे जेल भेज दिया गया। पुलिस अब आरोपी, युवती और उसके 10 माह के बेटे का डीएनए टेस्ट कराने की कवायद कर रही है। बलात्कार का प्रकरण दर्ज होने के बाद आरोपी ने युवती से समझौता करने की कोशिश की, लेकिन युवती ने पुलिस के सामने कहा कि वह पहले भी इसी तरह का झांसा देता था।
पत्रिका ने प्रमुखता से उठाया था मामला
पीडि़त युवती की मुश्किल यह है कि प्रमाण-पत्र बनाने के लिए पिता का नाम पूछा जाता है। युवती अपनी पीड़ा लेकर कई महीने से तिलवारा थाने का चक्कर लगा रही थी। उसकी इस पीड़ा को ‘पत्रिका’ ने प्रमुखता से उठाया। इसके बाद एसपी अमित सिंह ने मामले को संज्ञान में लेते हुए तिलवारा पुलिस को कार्रवाई के निर्देश दिए। शुक्रवार को पुलिस ने आरोपी खटीक मोहल्ला निवासी 34 साल के नितिन घनघोरिया के खिलाफ धारा 376,294,232,506, भादंवि का प्रकरण दर्ज किया।
ये है मामला
युवती के अनुसार उसके माता-पिता नहीं है। घर पर छोटा भाई है। एक साल पहले युवती की पहचान 34 वर्षीय नितिन घनघोरिया से हुई थी। 26 फरवरी 2018 को युवती घर पर अकेली थी, तभी नितिन ने चाकू की नोक पर उससे बलात्कार किया। युवती गर्भवती हुई, तो नितिन ने शादी करने का आश्वासन देकर गर्भपात कराने से मना कर दिया। 24 नवम्बर 2018 को उसने बेटे को जन्म दिया। युवती बेटे को लेकर नितिन के घर पहुंची, तो उसके भाई और मां ने मारपीट कर भगा दिया। तब से वह बेटे के साथ अकेले रह रही है।

Show More
santosh singh Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned