scriptगर्म पानी की शिकायत पर कुलसचिव पहुंचे हॉस्टल | Registered hostel reached on hot water complaint | Patrika News
जबलपुर

गर्म पानी की शिकायत पर कुलसचिव पहुंचे हॉस्टल

वॉटर कूलर चालू किया तो आ रहा था ठंडा पानी, प्रो.मिश्र ने जताया एतराज, छात्रों ने कहा आज ही सुधरा है, महिला छात्रावास की भी ली जानकारी, छात्रावास के रिपयेरिंग कार्य को देखा

जबलपुरMay 08, 2019 / 10:16 pm

Mayank Kumar Sahu

Rdvv University vacant from professors, locksmith

Rdvv University vacant from professors, locksmith

जबलपुर।

रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय के छात्रों द्वारा पिछले दिनों पानी की समस्या को लेकर की गई शिकायत के बाद कुलसचिव बुधवार को हरकत में आ गए। उन्होंने कार्यालय आने के पहले ही छात्रावास का निरीक्षण करने निकल गए। छात्रावास में लगे वॉटर कूलर को देखा। जब चालू किया गया तो उसमें से ठंडा पानी निकल रहा था। इस पर कुलसचिव प्रो.कमलेश मिश्रा ने आपत्ति दर्ज की कि कल इसी बात को लेकर शिकायत दर्ज की थी गर्म पानी आ रहा है। छात्र गर्मी में परेशान हैं। इस पर छात्रों ने कहा कि शिकायत के बाद इसमें सुधार कार्य करा दिया गया है। छात्रों ने गर्मी को देखते हुए जम्बो विंडो कूलर लगाने की मांग की जिस पर कुलसचिव ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। इस दौरान छात्रावास के रिपयेरिंग कार्य को देखा और तेजी से काम करने के निर्देश दिए। उन्होंने महिला छात्रावास में भी उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी ली और आवश्यक दिशा निर्देश दिए। खानपान, पेयजल आदि को लेकर छात्रावास प्रभारी आवश्यक निर्देश दिए।

शिक्षण विभागों की मांगी जानकारी

कुलसचिव प्रो.मिश्र ने सभी शिक्षण विभागों में उपलब्ध स्टाफ कूलर की व्यवस्था की जानकारी तलब की है। यह भी प्रयास किए जा रहे हैं कि भीषण गर्मी से राहत देने के लिए जहां सबसे ज्यादा विंडो कूलर की आवश्यकता है वहां पहले प्राथमिकता दी जाए। परीक्षा हाल में दो कूलरों की व्यवस्था की गई है तो वहीं महिला जिम, कैंटीन में एक-एक कूलर लगाने के निर्देश दिए।

इंजीनियरिंग विभाग को निर्देश
कुलसचिव ने इंजीनियरिंग विभाग को निर्देश दिए कि एेसे सभी शिक्षण विभागों का निरीक्षण कराएं। यदि कही वॉटर कूलर, विंडो कूलर खराब पाए जाते हैं तो इनकी तत्काल रिपेयरिंग की जाए ताकि गर्मी से छात्र, प्राध्यापकों को राहत दी जा सके।

 

Home / Jabalpur / गर्म पानी की शिकायत पर कुलसचिव पहुंचे हॉस्टल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो