scriptगणतंत्र दिवस समारोह में आदिवासी कलाकारों के सिर पर गिरा ड्रोन | #Republicday, jabalpur,Drone fell on tribal artist's,Gopal Bhargava | Patrika News
जबलपुर

गणतंत्र दिवस समारोह में आदिवासी कलाकारों के सिर पर गिरा ड्रोन

रविशंकर शुक्ल स्टेडियम की घटना, मंत्री गोपाल भार्गव भी शामिल थे कार्यक्रम में

जबलपुरJan 26, 2022 / 08:57 pm

gyani rajak

Drone fell

jabalpur. Drone fell on tribal artist’s head on Republic Day

जबलपुर. गणतंत्र दिवस समारोह में कृषि विभाग की झांकी में शामिल भारी भरकम ड्रोन आदिवासी कलाकारों पर गिरने से अफरातफरी मच गई। पंडित रविशंकर शुक्ल स्टेडियम में बुधवार सुबह हुई इस घटना में दो आदिवासी कलाकार घायल हो गए। उन्हें सिर में गंभीर चोट लगी। घायलों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जांच और इलाज के उपरांत शाम को उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया। इस घटना को लेकर कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने जांच के आदेश दिए हैं।

राइट टाउन स्थित स्टेडियम में गणतंत्र दिवस का मुख्य समारोह चल रहा था। इसमें आठ विभागों के द्वारा झांकी बनाई गई थीं। इसमें कृषि विभाग भी शामिल था। इसकी थीम ‘आधुनिकता की ओर किसानों के कदम’ थी। झांकी में एक बड़ा ड्रोन भी शामिल किया गया था। इसके माध्यम से प्रदर्शित किया जा रहा था कि ड्रोन तकनीक कृषि में कितनी सहायक है। इसी प्रकार और उद्योग, स्वास्थ्य, जिला पंचायत, नगर निगम सहित अन्य विभागों की झांकियों को इसमें शामिल किया गया था।

महिला और पुरुष कलाकार घायल
प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि झांकी के दौरान जब आदिवासी कलाकार लोक नृत्य कर रहे थे। उनका नृत्य समाप्त होने को था, तभी वे टै्रक से बाहर आए। उसी बीच खेती में इस्तेमाल किए जाने वाला बड़ा ड्रोन उनके बीच आकर गिर गया। इसमें डिंडौरी के शहपुरा क्षेत्र के आदिवासी कलाकार हिंदू कुंजाम और मनीषा कुंजाम को सिर में चोट आई। इस घटना के बाद कार्यक्रम में हडक़ंप की स्थिति निर्मित हो गई। मौके पर एंबूलेंस बुलाकर कृषि विभाग के अधिकारी घायलों को निजी अस्पताल ले गए। डॉक्टर्स ने दिनभर उन्हें चिकित्सकीय निगरानी में रखा। वहीं शाम को डिस्चार्ज कर दिया।

Drone
IMAGE CREDIT: afroj khan

पीडब्ल्यूडी मंत्री की मौजूदगी में घटना
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पीडब्ल्यूडी मंत्री एवं जबलपुर जिले के प्रभारी मंत्री गोपाल भार्गव भी मौजूद थे। वे कार्यक्रम के उपरांत भोपाल रवाना हो गए। इसी प्रकार जिले के तमाम आला अधिकारी और आम लोग भी गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल हुए। इस बीच यह सवाल भी उठाए गए कि बिना किसी तकनीकी जांच के इतने बड़े ड्रोन को कार्यक्रम में शामिल कैसे किया गया। प्रशासन ने इस घटना की जांच के आदेश दिए हैं। जांच में सामने आएगा कि अचानक यह भारी ड्रोन नीचे कैसे गिरा। साथ ही संबंधित विभाग पर भी कार्यवाही की जा रही है।

 

 

Home / Jabalpur / गणतंत्र दिवस समारोह में आदिवासी कलाकारों के सिर पर गिरा ड्रोन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो