scriptसेवानिवृत्त GCF कर्मी की हत्या से मचा कोहराम | Retired GCF employee Ramdas murdered | Patrika News
जबलपुर

सेवानिवृत्त GCF कर्मी की हत्या से मचा कोहराम

-घटना के वक्त घर पर अकेले थे सेवानिवृत्त GCF कर्मी

जबलपुरJul 13, 2021 / 05:26 pm

Ajay Chaturvedi

File photo of Ramdas and bereaved family

File photo of Ramdas and bereaved family

जबलपुर. जिले के आधारताल थाना क्षेत्र में एक सेवानिवृत्त GCF कर्मी की हत्या का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। बताया जा रहा है कि घटना के वक्त वह घर पर अकेले ही थे। पुलिस को अंदेशा है कि सेवानिवृत्त जीसीएफकर्मी की हत्या मोबाइल चार्जर से गला रेत कर हुई है। कारण कि मोबाइल चार्जर बिस्तर पर ही पाया गया। पुलिस के अनुसार घर का कोई सामान न तो इधर-उधर हुआ है न कुछ चोरी गया है। ऐसे में माना जा रहा है कि बदमाश सेवानिवृत्त कर्मचारी की हत्या की नीयत से ही आए रहे और घटना को अंजाम देकर चलते बने।
अधारताल पुलिस के मुताबिक गन कैरिज फैक्ट्री (जीसीएफ) से रिटायर्ड रामदास कठेरिया (65) शारदा नगर न्यू कंचनपुर में रहते थे। अविवाहित होने के चलते छोटी बहन दीक्षितपुरा निवासी रश्मि नामदेव उनकी देखभाल करती थी। रश्मि के साथ ही उसकी बीकॉम कर रही बेटी और 8वीं में पढ़ रहा बेटा भी रहते हैं। रश्मि सप्ताह के पांच दिन भाई के साथ तो दो दिन ससुराल में पति अनुराग नामदेव के साथ ससुराल में रहती रहीं।
बीते शनिवार 11 जुलाई को रश्मि दोनों बच्चों को लेकर दीक्षितपुरा चली गई थी। वह बच्चों समेत सोमवार की शाम पांच बजे के लगभग भाई के घर पहुंची तो बाहर का दरवाजा खुला था, जबकि रामदास कठेरिया कभी बाहर वाले दरवाजे की जाली नहीं खोलते थे। वह अंदर पहुंची तो पाया कि बिस्तर पर भाई रामदास निढाल पड़े थे। कई बार आवाज देने के बाद भी जब कोई प्रतिक्रिया नहीं हुई तो रश्मि ने पति अनुराग को बुलाया। पति ने मुंह से सांस देने की कोशिश की, लेकिन कुछ नहीं हुआ। इसके बाद 108 को बुलाकर रांझी अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टर ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया।
पड़ोसियों से पता चला कि रामदास कठेरिया सुबह सब्जी खरीदने निकले थे। इसके बाद किसी ने कुछ नहीं देखा। रश्मि जब किचन में पहुंची तो गैस पर चाय का भगौना चढ़ा मिला। चाय तैयार थी, लेकिन किसी ने उसे पी नहीं थी। वहीं दो गिलास भी सिंक में मिला है। इसे देखकर अनुमान लगाया जा रहा है कि कोई करीबी या परिचित घर में आया था। उसे पानी पिलाने के बाद चाय पिलाने की तैयारी थी। इसी बीच रामदास की हत्या कर दी गई। हत्या दोपहर में दो से शाम पांच बजे के बीच की गई प्रतीत हो रही है।
रामदास ने एक कुत्ता भी पाल रखा है। ये कुत्ता हमेशा खुला रहता था। पर जब रश्मि पहुंची तो वह बंधा मिला। इससे भी साफ है कि हत्यारों ने रामदास से कहकर या खुद ही उसे बांधा होगा। कुत्ता भौंका नहीं। मतलब साफ है कि हत्यारे का घर में पहले भी आना-जाना रहा होगा। पुलिस इस एंगल को भी खंगाल रही है।
महिला डॉक्टर ने देखा गले में कसाव का निशान

रांझी में तैनात महिला डॉक्टर बिंदु मेश्राम ने रामदास कठेरिया के गले में कसाव का निशान देखा। इसकी खबर अधारताल पुलिस को दी। पुलिस इसके बाद सक्रिय हुई। शव को मेडिकल कॉलेज भिजवाते हुए कमरे की तलाशी ली गई। मौके पर एफएसएल टीम भी पहुंची थी। टीम को रामदास के बिस्तर पर एक चार्जर का तार मिला। ऐसे में आशंका व्यक्त की जा रही है कि इसी वायर से उनका गला कसा गया है। गले में निशान भी तार के ही कसाव का बना है। फिलहाल पुलिस ने उस वायर को जब्त कर लिया है।
गायब मोबाइल में छिपा है हत्या का राज

वारदात की खबर पाकर मौके पर एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा और एफएसएल की टीम पहुंची थी। एसपी बहुगुणा के मुताबिक प्रारंभिक जांच में प्रकरण मर्डर का प्रतीत हो रहा है। शार्ट पीएम रिपोर्ट का इंताजार है। घर से दो मोबाइल के अलावा कुछ भी गायब नहीं है। ऐसे में प्रतीत हो रहा है कि मोबाइल में कुछ सिक्रेट रहा होगा, जो कातिल सामने नहीं आने देना चाह रहा होगा। जांच जारी है, जो भी सच होगा सामने आ जाएगा।
मंगलवार को हुआ पीएम
अधारताल पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले को जांच में लिया है। मंगलवार दोपहर को शव का पीएम कराया गया। पीएम में भी दम घुटने से मौत की प्रारंभिक जानकारी डॉक्टरों ने दी है। हालांकि पुलिस शार्ट-पीएम मिलने का इंतजार कर रही है। इसके बाद इस प्रकरण में आगे की कार्रवाई होगी। पुलिस का पूरा फोकस रामदास के कमरे से गायब दो मोबाइल पर टिक गया है। आखिर उनके मोबाइल में ऐसे कौन से राज थे, जो कातिल बाहर नहीं आने देना चाहता था, जबकि घर में रश्मि के जेवर, रामदास के पैसे सहित कई कीमती सामान थे, लेकिन उन्हें हाथ तक नहीं लगाया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो