scriptस्मार्ट रोड के लिए बेरहमी से काट दी पेड़ों की जड़ें- देखें वीडियो | Ruthlessly cut the Tree for Smart city Road | Patrika News
जबलपुर

स्मार्ट रोड के लिए बेरहमी से काट दी पेड़ों की जड़ें- देखें वीडियो

मनमानी से चल रहा काम – तोड़ी दीवार, केबल उखाड़ी, पेड़ों के गिरने का खतरा
 

जबलपुरJan 30, 2018 / 10:11 am

Lalit kostha

‪‪Pakistan national cricket team‬

‪‪Pakistan national cricket team‬

जबलपुर. मानस भवन से होमसाइंस रोड तक बनाई जा रही स्मार्ट रोड के लिए एक के बाद एक लापरवाही सामने आ रही है। सोमवार को मानस भवन से लगी बास्केट बॉल कोर्ट की दीवार के शेष हिस्से को तोड़ दिया गया। जबकि, डक्ट बनाने के लिए टेलीफोन केबल उखाड़ दी गई। इसके चलते आधा दर्जन हरे-भरे पेड़ों से सटकर एेसा गड्ढा किया गया है कि तेज हवा चलेगी, तो पेड़ धराशाई हो जाएंगे।

जबलपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड मानस भवन से होमसाइंस रोड तक शहर की पहली स्मार्ट रोड बना रहा है। पिछले महीने शुरू हुए इसके काम में जमकर लापरवाही बरती जा रही है। स्मार्ट रोड के लिए सड़क किनारे के निर्माण तोडऩे के साथ ही अण्डरग्राउण्ड पाइप लाइन व केबल लाइन डालने के लिए डक्ट बनाई जा रही है। इसके लिए एमएलबी चौराहे से होमसाइंस कॉलेज रोड स्थित पैक्ड नाले तक सड़क बंद कर काम कराया जा रहा है। सोमवार को मानसभवन की ओर से भी रास्ता बंद कर काम कराया गया, जिसमें केबल उखाड़ दी गई, दीवार तोड़ी गई और पेड़ों को खतरे में डाल दिया गया।

खुद के फोन भी ठप
केबल उखाड़े जाने से स्मार्ट सिटी लिमिटेड कार्यालय, मानस भवन सहित आसपास स्थित बैंक, कार्यालयों के सैकड़ों फोन ठप पड़ गए। मौके पर पहुंचे बीएसएनएल के अमले ने बताया कि सुबह दस बजे उन्हें बुलाया गया था। शाम तक बीएसएनएल कर्मी सुधार में जुटे रहे। वहीं सड़क बंद कर काम किए जाने के कारण लोग परेशान रहे।

दीवार भी टूटेगी
इस स्मार्ट रोड की चौड़ाई ६० फीट निर्धारित की गई है। इसके लिए लगभग आधा सैकड़ा निर्माण पर बुल्डोजर चलाया जाना है। एमएलबी स्कूल की दीवार भी तोड़ी जा चुकी है। स्मार्ट रोड के लिए मानस भवन की बाउंड्रीवाल भी तोड़ी जाएगी। स्मार्ट रोड के दायरे में आ रही इस दीवार को तोडऩे के बाद मानस भवन के मुख्य प्रवेश द्वार के ठीक सामने से सड़क निकलेगी। मानस भवन के सामने की बाउंड्रीवाल भी तीन पत्ती से गौमाता चौक तक प्रस्तावित स्मार्ट रोड के लिए तोड़ी जाएगी।

Home / Jabalpur / स्मार्ट रोड के लिए बेरहमी से काट दी पेड़ों की जड़ें- देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो