script26/11 के आतंकी हाफिज सईद ने दिया शाहरूख खान को पाक आने का न्योता | terrorist hafiz saeed invited shah rukh khan to stay in pakistan | Patrika News

26/11 के आतंकी हाफिज सईद ने दिया शाहरूख खान को पाक आने का न्योता

Published: Nov 04, 2015 11:51:00 am

Submitted by:

असहिष्णुता पर बॉलीवुड बादशाह शाहरुख खान के बयान और उन पर बीजेपी नेता कैलाश विजवर्गीय के हमलों के बाद अब कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह शाहरूख के बचाव में सामने आए हैं।

असहिष्णुता पर बॉलीवुड बादशाह शाहरुख खान के बयान और उन पर बीजेपी नेता कैलाश विजवर्गीय के हमलों के बाद अब कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह शाहरूख के बचाव में सामने आए हैं।

दिग्विजय सिंह ने इस विवाद पर ट्वीट करके पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए कहा कि मैं भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय के बयान की निंदा करता हूं। मोदी को इस मामले पर खुद शाहरुख खान ने माफी मांगनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि शाहरुख को चिंता करने की जरुरत नहीं है। हम उनके साथ खड़े हैं। उन्होंने कहा कि कैलाश विजयवर्गीय ने शाहरूख को देशद्रोही बताया है। इस बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह का क्या सोचना है? क्या वे कैलाश विजयवर्गीय के खिलाफ एक्शन लेंगे?

digvijay

उधर दूसरी ओर इस विवाद में मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद ने दस्तक देते हुए किंग खान को पाकिस्तान में रहने का न्योता दे डाला है। हाफिज ने ट्विटर पर लिखा कि भारत में अपने धर्म की वजह से परेशानी झेल रहे मुसलमान पाकिस्तान आ सकते हैं। हाफिज़ सईद ने ये बयान भारत में शाहरूख खान पर बीजेपी नेताओं के हमले के बाद दिया है।


shahrukh

कांग्रेस नेता मल्ल‍िकार्जुन खड़गे ने कहा कि शाहरुख खान का अपना विचार है। उनके विचार के आधार पर उन्हें पाकिस्तान भेज देने जैसे बयान दुर्भाग्यपूर्ण है। प्रधानमंत्री ऐसे बयानों को बढावा दे रहे हैं। यही कारण है कि हमने अपनी फरीयाद राष्‍ट्रपति के पास रखी है। प्रधानमंत्री और उनके मंत्री असहिष्‍णु हो गए हैं। ऐसी घटनाओं से देश की छवि खराब हो रही है जिससे विदेशी निवेश प्रभावित हो सकता है।

shahrukh

गौरतलब है कि शाहरूख ने अपने 50वें जन्मदिन पर शनिवार को देश में ‘चरम असहिष्णुता’ की बात कही थी। उन्होंने कहा था कि रचनात्मकता और धर्म के प्रति असहिष्णुता देश को आहत करेगी। शाहरुख के इस बयान के बाद साध्वी प्राची ने भी उनपर हमला करते हुए कहा कि शाहरुख ‘पाकिस्तानी एजेंट’ हैं उन्हें पाकिस्तान भेज दिया जाना चाहिए।

shahrukh

जबकि वरिष्ठ भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है कि शाहरूख की ‘आत्मा’ पाकिस्तान में है उनकी फिल्में यहां करोड़ों कमाती हैं लेकिन वह सोचते हैं कि भारत असहिष्णु है। विजयवर्गीय कहा, यदि यह राष्ट्रविरोधी नहीं है तो क्या है। उन्होंने कहा, शाहरूख के असहिष्णुता वाले बयान से लगता है कि वह पाकिस्तान और भारत विरोधी बलों के साथ सुर मिला रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो