scriptनर्मदा तटों पर भीड़ बढ़ी तो लिए जाने लगे नमूने | Samples started being collected when crowds grew on the banks of Narma | Patrika News
जबलपुर

नर्मदा तटों पर भीड़ बढ़ी तो लिए जाने लगे नमूने

जबलपुर में पूल सैम्पलिंग में पॉजिटिव मिला हॉस्पिटल का एम्बुलेंस ड्राइवर और कपड़ा कारोबारी
 

जबलपुरJul 07, 2020 / 09:54 pm

shyam bihari

Gujarat: गुजरात में कोरोना से 17 की मौत

Gujarat: गुजरात में कोरोना से 17 की मौत

जबलपुर। कोरोना संक्रमण के फैलाव की जानकारी लेने के लिए जबलपुर शहर में शुरूकी गई पूल सैम्पलिंग से कोरोना के दो मामले सामने आए। इसमें एक विशेष सशस्त्र बल के यूनिट हॉस्पिटल की एम्बुलेंस का ड्राइवर और दूसरा भालदारपुरा-नरघैया निवासी कपड़ा कारोबारी है। रांझी स्थित छठी बटालियन के हॉस्पिटल को क्वारंटीन सेंटर बनाया गया है। रांझी में कुछ दिन पहले एक किशोर के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद छठी बाटलियन के कार्यालय एवं आवासीय परिसर के पास ही कंटेनमेंट जोन बनाया गया था। एहतियातन छठी बटालियन में पूल सैम्पलिंग कराई थी। इसमें ड्राइवर के नमूने में संक्रमण मिला। बड़ा फुहारा और उससे लगे व्यावसायिक क्षेत्रों में भीड़ बढऩे पर स्वास्थ्य विभाग ने क्षेत्र में पूल सैम्पलिंग की थी। इसमें नरघैया निवासी कपड़ा कारोबारी का भी नमूना था। कारोबारी के कोविड पॉजिटिव पाए जाने के बाद अब उसके प्रतिष्ठान में आने वाले और निकट सम्पर्क के लोगों को क्वारंटीन किया जा रहा है। हिस्ट्री खंगालने पर मिलौनीगंज में सूजीपुर रोड निवासी 33 वर्षीय संक्रमित मिले व्यक्तिके भी बड़ा फुहारा में मिले कोरोना संक्रमितों के सम्पर्क में होने की जानकारी मिली है। स्वास्थ्य विभाग ने ग्वारीघाट पर लोगों की जांच करके उसमें कोरोना सम्भावित लक्षण वाले मरीजों के नमूने जांच के लिए एकत्रित किए। यहां पूल सैम्पलिंग की गई।

कोरोना संदिग्धों के नमूने लेकर छोड़ दिए जाने पर उनके बाहर घूमने-फिरने की लगातार शिकायतों को कलेक्टर भरत यादव ने संज्ञान लिया है। सोमवार को कलेक्टर ने निर्देश किए कि जिनके भी कोरोना जांच के लिए सैम्पल लिए जा रहे है, उन्हें जब तक जांच रिपोर्ट प्राप्त नहीं हो जाती, होम आइसोलेशन पर रहना है। इस पर स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार से नमूने लेने के बाद संदिग्ध को आइसोलेशन सम्बंधी पर्चा देने की भी तैयारी कर ली है। बड़ा फुहारा और मढ़ाताल के कारोबारियों के संक्रमितों के निकट सम्पर्क में कई लोगों के होने की जानकारी सामने आई है। इसमें एक राजनीतिक दल के कई कार्यकर्ता भी शामिल हैं। इन सभी के एहतियातन नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं। लेकिन, नमूने लिए जाने के बाद भी यह कार्यकर्ता शहर में घूम रहे हैं।

Home / Jabalpur / नर्मदा तटों पर भीड़ बढ़ी तो लिए जाने लगे नमूने

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो