sand mafia वीडियो- रेत माफिया ने गांव वालों पर किए दनादन फायर, गुस्सा देख पिस्टल छोडकऱ भागे

Lalit Kumar Kosta | Publish: Jul, 10 2019 11:04:17 AM (IST) Jabalpur, Jabalpur, Madhya Pradesh, India

माफिया ने खुलेआम बंदूकें लहराईं और दनादन फायर कर दहशत फैलाने की कोशिश की

जबलपुर। अवैध रेत खनन पर सरकारी नकेल भी काम नहीं आ रही है। माफिया के हौंसले जस के तस बने हुए हैं। नर्मदा और उसकी सहायक नदियों का काल बनकर रेत माफिया रेत का धड़ल्ले से खनन कर रहा है। वहीं विरोध करने वालों को जाने के लाले पड़ रहे हैं। ताजा मामला जबलपुर जिले की शहपुरा तहसील के अंतर्गत आने वाले झलोन घाट नर्मदा तट का है। जहां अवैध रेत खनन करने वाले माफिया और ग्रामीण बुधवार को आमने सामने हो गए। माफिया ने खुलेआम बंदूकें लहराईं और दनादन फायर कर दहशत फैलाने की कोशिश की है। हालांकि किसी के हताहत या घायल होने की सूचना नहीं है। पुलिस ने एक काल समेत अवैध पिस्टल जब्त की है।

ग्रामीणों से प्राप्त जानकारी के अनुसार झलोन गांव के नर्मदा घाट से अवैध रेत निकाली जा रही है। जिसका स्टॉक बनाकर रेत के पहाड़ गांव के बाहर तैयार कर लिए गए हैं। ऐसे में भारी भरकम रेत के डंपरों की निकासी मातनपुर गांव से दिन रात हो रही है। जिससे सडक़ें तो खराब हो रही हैं, साथ ही दुर्घटनाओं की संभावना भी बनी है।
रेत माफिया से रेत डंपरों को किसी अन्य रास्ते से ले जाने की बात की गई। जिस पर माफिया के दर्जन भर लडक़े रेत डंपर लेकर गांव से निकलने लगे। समझाइस के बजाए वे पिस्टल रॉड डंडा आदि लेकर आए और दनादन हवाई फायर कर ग्रामीणों को डराने लगे। ग्रामीणों ने उनका सामना किया और उन्हें भागने पर मजबूर कर दिया। भागते हुए माफिया के लडक़े एक कार छोडकऱ चले गए। जिसके ग्रामीणों ने कब्जे में लेकर पुलिस के हवाले कर दिया।

थाने में जांच के दौरान जब्त कार से लाठी, डंडा समेत एक पिस्टल भी मिली है। वहीं एक ट्रेक्टर टॉली भी जब्त करने की बात सामने आ रही है। बुधवार सुबह हुई इस घटना को लेकर पुलिस ने अभी कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned