scriptनाव में हाईफाई डिवाईस लगाकर परियट से निकाली जा रही थी रेत | Sand was being extracted by applying hyphae device in the boat | Patrika News
जबलपुर

नाव में हाईफाई डिवाईस लगाकर परियट से निकाली जा रही थी रेत

-पनागर पुलिस ने मदना गांव के पास दबिश देकर तीन नाव सहित तट पर 100 ट्रॉली से अधिक रेत जब्त किया

जबलपुरJun 16, 2020 / 12:41 am

santosh singh

sand.jpg

boat seized

जबलपुर। जिले में रेत माफिया अवैध तरीके से खनन करने में जुटे हैं। पनागर के मदना गांव स्थित परियट नदी से नाव में हाईफाई डिवाइस लगाकर रेत खनन किया जा रहा था। हैरानी की बात ये है कि यहां 100 ट्रॉली से अधिक रेत तट पर डम्प किया गया है। बावजूद खनिज विभाग को भनक नहीं लगी।
मौके पर तीन नाव मिली, आरोपी फरार-
सोमवार को अधारताल सीएसपी आईपीएस रोहित काशवानी के निर्देश पर पनागर टीआई आरके सोनी मौके पर दबिश देने पहुंचे। कार्रवाई के दौरान तहसीलदार पनागर प्रमोद चतुर्वेदी भी शामिल हुए। परियट नदी में तीन बोट मिली। एक नाव में हाईफाई डिवाईस लगी थी। इसमें सेक्शन पाइप एक-दूसरे से जुड़े थे।
100 ट्रॉली से अधिक रेत जब्त-
हाईफाई डिवाईस के माध्यम से पानी के अंदर से रेत खींचकर दो खाली नाव में भरकर नदी किनारे स्टॉक की जा रही थी। नदी किनारे 100 ट्राली से अधिक रेत जब्त की गई। खनिज विभाग को सूचना दी गई। तहसीलदार ने मंगलवार को रेत नीलाम कर राशि को राजस्व में जमा करने के निर्देश दिए हैं। प्रारम्भिक जांच में पता चला कि मदना गांव निवासी विकास राजपूत के द्वारा हाईफाई डिवाइस लगाकर अवैध रेत खनन कराया जा रहा था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो