scriptसजने लगी स्कूलों की लूट की दुकान, चुनिंदा दुकानदारों के पास पहुंची सूची | School loot shop started, list reached selected shopkeepers | Patrika News
जबलपुर

सजने लगी स्कूलों की लूट की दुकान, चुनिंदा दुकानदारों के पास पहुंची सूची

सजने लगी स्कूलों की लूट की दुकान, चुनिंदा दुकानदारों के पास पहुंची सूची

जबलपुरMar 14, 2024 / 04:14 pm

Lalit kostha

book shop

School loot shop

जबलपुर. स्कूलों का नया शैक्षणिक सत्र एक अप्रेल से शुरू हो रहा है। इसके लिए शहर के कुछ बड़े निजी स्कूल प्रबंधन ने एक बार फिर अभिभावको पर किताब-कॉपी, और यूनिफार्म के नाम पर आर्थिक बोझ डालने की तैयारी शुरू कर दी है। स्कूलों ने अभी तक न तो किताब-कापियों की सूची जारी की है और न ही शिक्षा विभाग को उपलब्ध कराया है। लेकिन मनमानी कमाई के लिए पुस्तक विक्रेताओं को सूची पहुंचा दी है। शहर के पुस्तक विक्रेताओं ने किताब-कॉपियों का स्टॉक करना भी शुरू कर दिया है। लेकिन शिक्षा विभाग और जिला प्रशासन को इसकी खबर नहीं है।

नए शिक्षण सत्र से पहले निजी स्कूलों की मनमानी

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8ue2xm

ये है प्रावधान
जानकारों के अनुसार, शिक्षण सत्र शुरू होने के एक माह पहले ही किताब-कॉपियों और प्रकाशक की जानकारी सार्वजनिक हो जानी चाहिए। जिससे पुस्तकें व अन्य सामग्री आसानी से बाजार में उपलब्ध हो सके। लेकिन, अभी तक ऐसा नहीं हो सका है। शहर के निजी स्कूल प्रबंधन ने किताबों की सूची सार्वजनिक नहीं की है।

READ MORE- नदी में नहाने गए शख्स को खींचकर ले गया मगरमच्छ, मच गई चीख पुकार, रेस्क्यू शुरू

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8o574u

यहां सप्लाई शुरू
जानकारों के अनुसार शहर के कुछ कथित पुस्तक विक्रेताओं के पास दिल्ली, मेरठ, आगरा से निजी प्रकाशकों की पुस्तकों की सप्लाई शुरू हो गई है। कक्षावार बंडल बनाने का काम भी शुरू हो गया है। जबकि स्कूलों द्वारा अंतिम समय में सूची जारी करने से कई पुस्तक विक्रेताओं को पुस्तकें नहीं मिल पातीं। ऐसे में अभिभावकों को मनमाने दाम पर किताबें खरीदने को मजबूर होना पड़ता है।

Home / Jabalpur / सजने लगी स्कूलों की लूट की दुकान, चुनिंदा दुकानदारों के पास पहुंची सूची

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो