scriptCorona News गजब है यह विभाग, सिक्युरिटी गार्ड कर रहे स्क्रीनिंग, स्कूल में भी बुलाए शिक्षक | security guard screening, teachers school covid 19 corona railway | Patrika News
जबलपुर

Corona News गजब है यह विभाग, सिक्युरिटी गार्ड कर रहे स्क्रीनिंग, स्कूल में भी बुलाए शिक्षक

कोरोना संक्रमण के चलते लॉक डाउन में सशर्त दी गई थी दफ्तर खोलने की अनुमति

जबलपुरApr 21, 2020 / 06:29 pm

virendra rajak

west-central-railway.jpeg

जिला दण्डाधिकारी के आदेश के बावजूद नहीं तैनात किया गया मेडिकल स्टाफ

पश्चिम मध्य रेलवे महाप्रबंधक कार्यालय में नहीं तैनात हुआ मेडिकल स्टाफ


जबलपुर, रेलवे महाप्रबंधक कार्यालय में मंगलवार को दूसरे दिन भी मेडिकल स्टाफ की तैनाती नहीं की गई। आश्चर्य की बात तो यह है कि यहां मंगलवार को थर्मल स्क्रीनिंग कोई डॉक्टर या मेडिकल स्टाफ नहीं बल्की यहां की सुरक्षा में तैनात प्रायवेट ठेका कंपनी के सिक्युरिटी गार्ड कर रहे थे। कलेक्टर के आदेश के बावजूद दूसरे दिन भी स्वास्थ्य परीक्षण न होना रेलवे अधिकारियों की मनमानी बयां करने के साथ ही कर्मचारियों की सुरक्षा पर सवाल खड़ा कर रहा है।
यह भी की गई व्यवस्था
जीएम कार्यालय मे फुट ऑपरेटेड वॉश बेसिन और सेनेटाइजर मशीन लगाई गई है। जानकारी के अनुसार अधिकारी अधिकतर काम ई फाइल के जरिए कर रहे हैं। इसके बावजूद कार्यालय आने-जाने वाले कर्मियों में कोरोना संक्रमण को लेकर दहशत का माहौल बना हुआ है।
डीआरएम कार्यालय में भी यही हालात
जीएम कार्यालय समेत डीआरएम कार्यालय के भी यही हालात हैं। यहां भी न तो डॉक्टर्स तैनात किए गए और नही मेडिकल स्टाफ। यहां भी कर्मचारियों की सुरक्षा के साथ जीएम कार्यालय की तरह खिलवाड़ किया जा रहा है।
बिना अनुमति खुला स्कूल, शिक्षक कर्मियों को बुलाया
कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लॉक डाउन किया गया। जिले के सभी स्कूलों में शिक्षकों और छात्रों के आने पर पाबंदी है, लेकिन इसके बीच वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे के हाई स्कूल में शिक्षकों और कर्मियों को बुला लिया गया। मामला प्रकाश में आया, तो आनन-फानन में सभी को घर भेज दिया गया। बाद में जिम्मेदार वर्क फ्रॉम होने की बात कहकर बचते नजर आए। जानकारी के अनुसार मंगलवार को लगभग आधा दर्जन शिक्षक और कर्मियों को एकाएक स्कूल बुला लिया गया। आला अफसरों तक जानकारी पहुंची, तो जिम्मेदारों तत्काल सभी को वापस भेजने के निर्देश दिए गए। स्कूल प्राचार्य सीमा का कहना है कि वर्क फ्रॉम होम के तहत शिक्षकों को कुछ जानकारियां व दस्तावेज देने थे। इसके लिए उन्हें बुलाया गया था। शिक्षक व कर्मी अलग-अलग समय में आए थे।
वर्जन
– सिक्युरिटी स्टाफ के द्वारा थर्मल स्क्रीङ्क्षनग की जा रही है। उन्हें ट्रेनिंग दी गई है। फुट ऑपरेटेड वॉशबेसिन और सेनेटाइज लगाए गए हैं। डीआरएम कार्यालय के संबंध में मुझे कोई जानकारी नहीं।
प्रियंका दीक्षित, सीपीआरओ, पमरे

Hindi News/ Jabalpur / Corona News गजब है यह विभाग, सिक्युरिटी गार्ड कर रहे स्क्रीनिंग, स्कूल में भी बुलाए शिक्षक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो