scriptशहपुरा बैंक चोरी प्रकरण से पुलिस मुख्यालय तक हडक़म्प | Shahpura Bank stolen from police custody till police headquarter | Patrika News
जबलपुर

शहपुरा बैंक चोरी प्रकरण से पुलिस मुख्यालय तक हडक़म्प

भोपाल से पहुंचे एआइजी सहित पांच सदस्यीय सीआइडी टीम घटनास्थल पर पहुंची

जबलपुरFeb 22, 2019 / 10:54 pm

santosh singh

hoshangabad, misrod society, moong&udad, payment

hoshangabad, misrod society, moong&udad, payment

जबलपुर . शहपुरा स्थित सहकारी बैंक से 80 लाख कैश चोरी की घटना को पुलिस मुख्यालय ने भी गंभीरता से लिया है। डीजीपी के निर्देश पर शुक्रवार को भोपाल से सीआइडी की पांच सदस्यीय टीम शहपुरा पहुंची। टीम प्रभारी एआइजी राजेश व्यास और अन्य सदस्यों ने बैंक पहुंच कर घटनास्थल का बारिकी से मुआयना किया। वहीं बैंक के एक-एक कर्मी के विस्तार से बयान दर्ज किए, मसलन सबसे पहले किसने घटना देखी। किसी क्या जिम्मेदारी है। कब कैश आता है। कितना आता है। इसकी जानकारी किसको रहती है।
घटना स्थल पर चौंकाने वाले तथ्य मिले
एआइजी व्यास के मुताबिक टीम दो पहलू पर एक साथ जांच कर रही है। पहली घटनास्थल पर मिले फिंगर प्रिंट, फुट प्रिंट और घटना-ए-वारदात का तरीका को लेकर पुराने लिस्टेड बदमाशों की संलिप्तता तलाशी जा रही है। इसके अलावा घटनास्थल पर कुछ चौंकाने वाले तथ्य भी नजर आए। जिसकी पुष्टि के लिए भोपाल से फारेंसिक एक्सपर्ट की दूसरी टीम को बुलाया गया है। जिस तरीके से लॉकर को गैस कटर से काटा गया है, वो संदिग्ध प्रतीत हो रहा है।
सीआइडी के पास देश भर का डाटा
सीआइडी के पास प्रदेश सहित देश भर का डाटा है। इस तरह की वारदात रायपुर, यूपी और अन्य सीमावर्ती प्रदेशों में भी हो चुकी है। टीम वहां मिले फिंगर प्रिंट और वारदात के तरीके का मिलान करने में जुटी है।
एसआइटी टीम ने भी जांच बढ़ाया
उधर, इस हाइप्रोफाइल बैंक चोरी मामले में एसपी द्वारा गठित 24 सदस्यीय एसआइटी ने भी जांच तेज कर दी है। टीम को इसी तरह हुई छिंदवाड़ा की वारदात से सम्बंधित फिंगर प्रिंट सहित आरोपियों के बावत जानकारी मिल चुकी है। शनिवार तक टीम को अनूपपुर से भी ब्यौरा मिल जाएगा। इसके अलावा एक टीम यूपी के बदायूं गयी हुई है। बैंक का कैश चेम्बर काटकर चोरी करने की सबसे पहले शुरुआत बदायूं के बदमाशों ने की थी। इसके बाद इसमें कई गैंग पारंगत हो गए।

Home / Jabalpur / शहपुरा बैंक चोरी प्रकरण से पुलिस मुख्यालय तक हडक़म्प

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो