scriptखरीदी केंद्रों में अव्यवस्था, मास्क मिल रहा न हाथ धोने को साबुन | soap nad maske not getting to wash hands in Wheat Procurement Center | Patrika News
जबलपुर

खरीदी केंद्रों में अव्यवस्था, मास्क मिल रहा न हाथ धोने को साबुन

दर्शनी ओपन कैप का मामला : सोशल डिस्टेंसिंग का भी नहीं हो रहा पालन

जबलपुरMay 23, 2020 / 06:38 pm

sudarshan ahirwa

soap nad maske not getting to wash hands in Wheat Procurement Center

soap nad maske not getting to wash hands in Wheat Procurement Center

जबलपुर. सिहोरा. दर्शनी ओपन कैप खरीदी केंद्र में शासन के निर्देशों का पालन नहीं हो रहा है। केंद्र में डेढ़ सौ से अधिक मजदूर गेहूं की तौल, भराई के काम में लगे हैं। लेकिन, पल्लेदारों के लिए मास्क, हाथ धोने के लिए साबुन और पानी की व्यवस्था केंद्र में नहीं की गई है। यहां तक कि काम के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं हो रहा है।

खरीदी केंद्र में 17 एकड़ के एरिया में डेढ़ सौ से अधिक मजदूर गेहूं की तुलाई करने में लगे हैं। इन मजदूरों ने सुरक्षा के लिए चेहरे पर मास्क या गमछा नहीं लगाया था। मजदूरों ने यह जरूर बताया कि कोरोना वायरस से बचने के लिए मास्क या गमछा से चेहरे को ढंकना जरूरी है और दूर-दूर होकर काम करना है।

जिम्मेदार भी नहीं देते ध्यान
सायलो बैग दर्शनी में घाटसिमरिया समिति के दो केंद्र बनाए गए हैं। केंद्र में विभाग के अलावा प्रशासन के जिम्मेदार अधिकारी आते है, लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग का पालन काम करने के दौरान मजूदर कर रहे हैं या नहीं इस पर जिम्मेदार ध्यान नहीं दे रहे हैं।

ये हैं निर्देश
-किसान और मजदूर चेहरे पर मास्क या गमछा बांधे
-हर घंटे में साबुन से हाथ धुलवाए जाएं
-सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जाए
-सेनेटाइजर के साथ पानी की प्लास्टिक की टंकी रखवाई जाए
-पल्लेदारों का स्वास्थ्य परीक्षण कराया जाए।

खरीदी केंद्रों में पल्लेदार और मजदूरों को मास्क बांटे गए थे, साथ ही खरीदी प्रभारी को पानी की टंकी और साबुन की व्यवस्था कर हर घंटे में हाथ धुलवाने के निर्देश दिए गए थे। अगर ऐसा नहीं हो रहा है तो इसकी जांच की जाएगी।
चंद्रप्रताप गोहिल, एसडीएम, सिहोरा

Home / Jabalpur / खरीदी केंद्रों में अव्यवस्था, मास्क मिल रहा न हाथ धोने को साबुन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो