scriptकिसी ने फेंकी नकल, तो किसी के बैल्ट से निकली पर्ची | Someone copied the throw, then slipped out of someone's belt | Patrika News
जबलपुर

किसी ने फेंकी नकल, तो किसी के बैल्ट से निकली पर्ची

दसवीं कक्षा में सोशल साइंस विषय का हुआ पर्चा, जबलपुर सहित संभाग में 10 नकलची छात्र धराए गए, 31 हजार से अधिक परीक्षार्थियों ने दी परीक्षा

जबलपुरMar 08, 2019 / 11:51 pm

Mayank Kumar Sahu

Someone copied the throw, then slipped out of someone's belt

Someone copied the throw, then slipped out of someone’s belt

जबलपुर।

दसवीं बोर्ड परीक्षा में शुक्रवार को सोशल साइंस विषय का पेपर हुआ। परीक्षा के दौरान फ्लाइंग स्क्वाड जब औचक निरीक्षण करने के लिए परीक्षा केंद्र पहुंची तो छात्रों ने नकल की पर्चियां फेंकनी शुरू कर दी। जब जांच की गई तो किसी छात्र के बैल्ट के बीच से नकल मिली तो किसी ने कापी के पन्नों में दबाकर रखी थी। संभागीय संयुक्त संचालक कामायनी कश्यप के नेतृत्व में टीम ने औचक निरीक्षण कर 1० नकलची छात्रों को पकड़ा। छात्रों के मौके पर ही नकल प्रकरण दर्ज किए गए। ये प्रकरण बेलखेड़ा उमावि में एक जबकि मॉडल बहोरीबंद स्कूल में 6 एवं कूड़ा मर्दानगढ स्कूल में 3 नकल प्रकरण कायम किए गए।

बनियान, कोट, मफलर पहनकर पहुंचे

परीक्षा केंद्र में कुछ छात्र गर्म कपड़े, मफलर, कोट तक पहनकर परीक्षा देने पहुंचे। टीम को संदेह होने पर जब कपड़ों की तलाशी ली तो कपड़ों में छिपाकर रखी नकल की परचियां निकली। कूड़ा मर्दानगढ़ स्कूल, बहोरीबंद स्कूल में एेसा ही देखने को मिला। नकल करते हुए पाए जाने वाले छात्रों के मौके पर ही नकल प्रकरण बनाए गए तो वहीं कुछ छात्रों को समझाईश देकर छोड़ दिया गया।

1०6 केंद्रों में हुई परीक्षा

दसवी कक्षा की परीक्षा जिले के 106 केंद्रों में आयोजित की गई थी। परीक्षा मे करीब 31 हजार परीक्षार्थी शामिल हुए। दसवीं कक्षा में अगला पर्चा 12 मार्च को विज्ञान विषय का आयोजित होगा। जबकि बारहवी कक्षा में 9 मार्च को सामान्य हिंदी, अंग्रेजी, संस्कृत विषय सहित वोकेशनल छात्रों का पर्चा होगा। परीक्षा सुबह 9 बजे से आयोजित होगी छात्रों को 15 मिनिट पूर्व परीक्षा केंद्र में पहुंचना अनिवार्य होगा।

Home / Jabalpur / किसी ने फेंकी नकल, तो किसी के बैल्ट से निकली पर्ची

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो