scriptइन लड़कियों ने किया ऐसा काम कि जर्मनी से आ गया बुलावा | Patrika News
जबलपुर

इन लड़कियों ने किया ऐसा काम कि जर्मनी से आ गया बुलावा

इन लड़कियों ने किया ऐसा काम कि जर्मनी से आ गया बुलावा
 

जबलपुरJun 23, 2018 / 09:39 am

Lalit kostha

special girls invited in germany

special girls invited in germany

जबलपुर। शहर में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है। बस इन्हें उचित मंच की आवश्यकता है। यहां के खिलाडिय़ों में भी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नाम कमाने का जोश भी कम नहीं है। ऐसी ही दो युवतियों ने शहर का नाम रोशन किया है। उन्हें जर्मनी से बुलावा आ गया है। वे अपनी प्रतिभा पर निशाना लगाने जाएंगी। खेल प्रेमियों ने दोनों को शुभकामनाएं दी हैं।

news fact-

आइएसएसएफ जूनियर शूटिंग वल्र्ड कप के लिए शहर की खिलाडि़यों का चयन
जर्मनी में निशाना साधेंगी श्रेया और महिमा

शूटिंग में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शहर के नाम एक और उपलब्धि जुड़ गई है। श्रेया अग्रवाल और महिमा तुरही अग्रवाल जर्मनी में होने वाले आइएसएसएफ जूनियर वल्र्ड कप में देश एवं शहर के लिए एक बार फिर पदक के लिए निशाना साधेंगी। दोनों का चयन भारतीय शूटिंग टीम में हुआ है। जर्मनी के शूल सिटी में आयोजित होने वाली अंतरराष्ट्रीय शूटिंग प्रतियोगिता में दोनों खिलाड़ी अपने खेल कौशल का प्रदर्शन करेंगी।

राइफल शूटर श्रेया अग्रवाल 10 मीटर एयर रायफल जूनियर वुमेन कैटेगरी में दुनिया की दूसरी महिला निशानेबाजों के साथ मुकाबला करेंगी। दूसरी तरफ महिमा 10 मीटर एयर पिस्टल जूनियर कैटेगरी में पदक के लिए संघर्ष करेंगी। दोनों महिला खिलाड़ी राइफल एसोएिशन ऑफ इंडिया की ओर से आयोजित 10 दिन के कैम्प में शामिल हुईं। उनके खेल कौशल के आधार पर उन्हें भारतीय टीम में जगह दी गई। 22 से 29 जून तक होने वाले इंटरनेशनल टूर्नामेंट में दुनिया के विभिन्न देशों की टीमें भागीदारी करेंगी। इससे पहले भी इन खिलाडि़यों ने विश्व स्तरीय प्रतियोगिताओं में पदक जीतकर देश को गौरवान्वित किया था।

सिंबायोसिस स्कूल में अध्ययनरत 11वीं की छात्रा श्रेया ने आस्टे्रलिया के सिडनी में हुए जूनियर वल्र्ड कप में रजत एवं एक कांस्य पदक जीता था। वहीं मानकुंवर बाई कॉलेज की प्रथम वर्ष की छात्रा महिमा एक स्वर्ण एवं रजत पदक पर कब्जा करने में कामयाब रहीं।

हाल में जीते दो कांस्य पदक
कोच निशांत नथवानी ने बताया कि श्रेया अग्रवाल ने दिल्ली में हुई कुमार सुरेन्द्र सिंह स्मृति राष्ट्रीय शूटिंग प्रतियोगिता में दो कांस्य पदक जीते थे। श्रेया ने सीनियर वर्ग में 625.3 क्वालीफिकेशन स्कोर अर्जित कर फाइनल में प्रवेश किया था। वहां 228.3 का स्कोर अर्जित कर कांस्य पदक जीता।

Home / Jabalpur / इन लड़कियों ने किया ऐसा काम कि जर्मनी से आ गया बुलावा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो