कोरोना से नहीं डर रहे थे कोचिंग सेंटर, प्रशासन ने लगाया जुर्माना

जबलपुर में भी सतर्क मोड पर अफसर, धार्मिक स्थलों पर विशेष सावधानी

By: shyam bihari

Published: 19 Mar 2020, 07:47 PM IST

 

जबलपुर। कोरोना वायरस का अब तक कोई पॉजिटिव मामला जबलपुर में सामने नहीं आया। हालांकि, सतर्कता बरती जा रही है। बुधवार को शहर के रक्षा संस्थान में स्पेन से दो तकनीकी विशेषज्ञों की जांच की गई। वे बीते एक सप्ताह से ये सिविल लाइंस के होटल में ठहरे थे। वे जांच में स्वस्थ पाए गए। त्रिपुर सुंदरी मंदिर में पूजन व नर्मदा महाआरती में अब पुजारी ही सम्मिलित होंगे। रोक के बाद भी कोचिंग सेंटर व जिम संचालित किए जाने पर दस हजार रुपए का स्पॉट फाइन प्रशासन की टीम ने लगाया।
मरीज को देखने नहीं आएं अस्पताल
लेडी एल्गिन हॉस्पिटल प्रबंधन ने भर्ती मरीजों और उनके नवजात शिशुओं से परिजनों से मिलने का समय चार घंटे से घटाकर दो घंटे कर दिया गया है। अब दिन में केवल दो घंटे ही परिजनों को भर्ती मरीजों से मिलने की अनुमति होगी। एक मरीज के पास एक ही परिजन के रुकने की अनुमति होगी। मेडिकल कॉलेज प्रबंधन ने भी गम्भीर मरीजों को ही अस्पताल आने की नसीहत दी है। चिकित्सकों के अनुसार जिनकी रोग प्रतिरोधक क्षमता कम होती है, उन्हें कोरोना वायरस का संक्रमण का खतरा ज्यादा होता है।
जिम व कोचिंग पर 10-10 हजार का जुर्माना
कोचिंग सेंटर व जिम बंद रखने के निर्देश हैं। इसके बावजूद सेंटर खुले मिले। प्रशासन की टीम ने बल्देवबाग स्थित कुम्भारे हेल्थ क्लब व डब्लूएवाईजेड जिम संचालित पाए जाने पर दोनों सेंटर पर 10-10 हजार रुपये का स्पॉट फाइन लगाया गया। इसी प्रकार से विजय नगर स्थित ए प्लस एकेडमी कोचिंग सेंटर संचालित होत पाए जाने पर चालान की कार्रवाई की गई। तीनों सेंटर बंद कराए गए। निगम के अपर आयुक्त राकेश अयाची के अनुसार इनके खिलाफ प्रकरण दायर किए जाएंगे।
नर्मदा महाआरती में सम्मिलित नहीं होंगे श्रद्धालु
उमाघाट ग्वारीघाट में आयोजित होने वाली माँ नर्मदा महाआरती में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। महाआरी संयोजक ओंकार दुबे के अनुसार 31 मार्च तक आचार्य पुरोहितों के द्वारा ही महाआरती की जाएगी। उन्होंने कहा कि श्रद्धालु महाआरती के लाइव दर्शन कर सकते हैं। मप्रविमं तकनीकी कर्मचारी संघ के प्रांतीय महासचिव हरेन्द्र श्रीवास्तव ने मप्र पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी से मांग की है कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को सेनेटाइजर, मास्क व अन्य उपयोगी चीजें उपलब्ध कराई जाएं। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए जन जागरूकता लाने भाजपा के कार्यकर्ता बूथ व मंडल स्तर पर हर घर पहुंचेंगे। भाजपा ग्रामीण अध्यक्ष सुभाष तिवारी ने बताया कि पार्टी ग्रामीण कि चारों विधानसभाओं में बूथ स्तर पर जनजागरण के लिए समितियां बनाई गई है। बरगी विधानसभा के प्रभारी संदीप शुक्ला, पाटन विधानसभा के प्रभारी राजेश राय, सिहोरा विधानसभा के प्रभारी राजेश दाहिया व पनागर विधानसभा के प्रभारी आशीष पटेल होंगे।

shyam bihari Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned