scriptखुश खबर: रेलवे ने प्रयागराज कुंभ के लिए शुरू की एक और स्पेशल ट्रेन | special train for allahabad kumbh mela | Patrika News
जबलपुर

खुश खबर: रेलवे ने प्रयागराज कुंभ के लिए शुरू की एक और स्पेशल ट्रेन

जबलपुर होकर चलेगी कन्या कुमारी इलाहाबाद स्पेशल ट्रेन

जबलपुरJan 22, 2019 / 09:45 pm

Premshankar Tiwari

train

special train for allahabad kumbh mela

जबलपुर। इलाहाबाद प्रयागराज में इस समय संतों और श्रद्धालुओं का जमावड़ा है। धर्ममय वातावरण के बीच लोग कुंभ में स्नान का पुण्य अर्जित कर रहे हैं। रेलवे द्वारा भी यात्रियों की सुविधा का खास ध्यान रखा जा रहा है। इसके तहत जबलपुर से एक और स्पेशल ट्रेन की व्यवस्था की जा रही है, जो यात्रियों को गंगा के तीर यानी प्रयागराज कुंभ तक पहुंचाएगी। 23 जनवरी से यह ट्रेन प्रारंभ हो जाएगी।

दक्षिण भारत के लोगों का फायदा
रेल प्रशासन ने कन्याकुमारी से इलाहाबाद व्हाया इटारसी-जबलपुर-सतना होकर कुम्भ स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। इस ट्रेन के चलने से दक्षिण भारत के श्रृद्धालु इलाहाबाद कुंभ में आसानी से पहुंच सकेंगे। पमरे प्रशासन केअनुसार गाड़ी संख्या 06057 कन्याकुमारी से इलाहाबाद स्पेशल ट्रेन 4 फरवरी एवं 11 फरवरी को प्रत्येक सोमवार एवं वापसी में गाड़ी संख्या 06058 इलाहाबाद से कन्याकुमारी स्पेशल ट्रेन 7 फरवरी एवं 14 फरवरी को को प्रत्येक गुरुवार को चलेगी। कन्याकुमारी से इलाहाबाद के बीच दो-दो ट्रिप के लिए स्पेशल टे्रन चलाने का निर्णय लिया गया है। यह गाड़ी दो वातानुकूलित तृतीय श्रेणी, 10 शयनयान, 2 सामान्य श्रेणी कोच एवं 2 एसएलएआर सहित 16 कोचों के साथ चलेगी।

दो ट्रेनों में लगेंगे अतिरिक्त कोच
रेलप्रशासन ने जबलपुर-रीवा शटल पैसेंजर ट्रेन में 23 जनवरी को 1 वातानुकूलित कुर्सीयान लगाया जा रहा है। इसी रतह जबलपुर-क्षत्रपति शिवाजी टर्मिनस महाराज गरीबरथ एक्सप्रेस में 23 जनवरी से 2 वातानुकूलित तृतीय श्रेणी कोच लगाया गया है।

संघमित्रा एक्सप्रेस को रोकने की कोशिश
रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म नंबर 6 में मंगलवार की शाम करीब 6.30 बजे संघमित्रा एक्सप्रेस को रोकने की कोशिश की गई लेकिन स्टेशन पर तैनात आरपीएफ एवं जीआरपी कर्मियों की सर्तकता से नहीं रोकी जा सकी। बताया जाता है ट्रेन में यूपी-बिहार के परीक्षार्थी सवार थे। ट्रेन जब स्टेशन से रवाना होने लगी तो चैनपुलिंग करने की कोशिश की गई। ये परीक्षार्थी प्लेफार्म पर स्टॉल से समान छीनने की कोशिश करने वाले थे लेकिन इसके पहले ही आरपीएफ ने मोर्चा संभाल लेने से वारदात नहीं हो सकी।

Home / Jabalpur / खुश खबर: रेलवे ने प्रयागराज कुंभ के लिए शुरू की एक और स्पेशल ट्रेन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो