scriptगोपनीय तरीके से 484 सेना के जवानों को लेकर रवाना हुई स्पेशल ट्रेन, जम्मू में होगी तैनाती | Special train left for 484 army personnel | Patrika News
जबलपुर

गोपनीय तरीके से 484 सेना के जवानों को लेकर रवाना हुई स्पेशल ट्रेन, जम्मू में होगी तैनाती

ट्रेन से जम्मू एंड कश्मीर राइफल्स के जवानों को जम्मू -कश्मीर भेजा गया है।

जबलपुरMay 03, 2020 / 01:52 pm

Pawan Tiwari

गोपनीय तरीके से 484 सेना के जवानों को लेकर रवाना हुई स्पेशल ट्रेन, जम्मू में होगी तैनाती

गोपनीय तरीके से 484 सेना के जवानों को लेकर रवाना हुई स्पेशल ट्रेन, जम्मू में होगी तैनाती

जबलपुर. सेना के जवानों को लेकर शनिवार शाम एक स्पेशल ट्रेन कटरा रवाना हुई। शनिवार को पूरे इलाके को हाई सिक्योरिटी जोन में तब्दील कर दिया गया था था। ट्रेन के संचालन को भी गोपनीय रखा गया था। जब ट्रेन प्लेटफार्म पर पहुंची तक अधिकतर अधिकारी और कर्मचारियों को इसकी जानकारी मिली।
ट्रेन से जम्मू एंड कश्मीर राइफल्स के जवानों को जम्मू -कश्मीर भेजा गया है। जम्मू-कश्मीर राइफल्स की ट्रेनिंग सेंटर से 484 जवानों की ट्रनिंग कुछ समय पहले ही समाप्त हुई है। ट्रेनिंग के बाद सभी जवानों तो जम्मू-कश्मीर पोस्टिंग दी गई है। सभी जवान ट्रेंनिग सेंटर में रूके हुए थे। सेना के अधिकारियों ने सेना मुख्यालय ओर मिनिस्ट्री ऑफ होम अफेयर्स से संपर्क किया। इसके बाद जवानों के लिए स्पेशल ट्रेन की व्यवस्था की गई।
क्या कहा डीआएएम ने
जबलपुर डीआरएम, संजय विश्वास ने बताया कि सेना के जवानो को लेकर एक स्पेशल ट्रेन जबलपुर से रवाना की गई है। ये ट्रेन कटरा तक जाएगी।

परीक्षण के बाद पहुंचे स्टेशन
रवानगी से पहले सभी जवानों का मिलिट्री अस्पताल में स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। डॉक्टर्स की रिपोर्ट ओके आने के बाद जवानो को सेना के वाहन से शाम 4 बजे रेलवे स्टेशन पहुंचाया गया। इस बीच ट्रेन प्लेटफार्म में पहुंच गई थी। ट्रेन को सेनेटाइज कर जवानों को सवार किया गया। शाम 5 बजे ट्रेन कटरा के लिए रवाना हुई। इस ट्रेन में 12 कोच थे। ट्रेन के संचालन को गोपनीय रखा गया था। जीआरपी और आरपीएफ को शाम 4 बजे इसकी जानकारी दी गई थी। दोनों सुरक्षा बलों की मौजूदगी में सेना के जवान प्लेटफार्म तक पहुंचे।

Home / Jabalpur / गोपनीय तरीके से 484 सेना के जवानों को लेकर रवाना हुई स्पेशल ट्रेन, जम्मू में होगी तैनाती

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो