scriptनर्मदा के सौंदर्य को देख मंत्रमुग्ध हुए मेघालय से आए छात्र | Students from Meghalaya were mesmerized by the beauty of Narmada | Patrika News
जबलपुर

नर्मदा के सौंदर्य को देख मंत्रमुग्ध हुए मेघालय से आए छात्र

महिला शिक्षा पर कार्य कर रहा परिषद अभाविप का राष्ट्रीय अधिवेशन मामला

जबलपुरDec 24, 2021 / 11:12 pm

Mayank Kumar Sahu

Students from Meghalaya were mesmerized by the beauty of Narmada

Students from Meghalaya were mesmerized by the beauty of Narmada,Students from Meghalaya were mesmerized by the beauty of Narmada,Students from Meghalaya were mesmerized by the beauty of Narmada,Students from Meghalaya were mesmerized by the beauty of Narmada,Students from Meghalaya were mesmerized by the beauty of Narmada

जबलपुर।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय अधिवेशन में मेघालय से छात्र-छात्राओं का दल भी जबलपुर आया है। समय निकालकर जब दल के सदस्य नर्मदा दर्शन करने पहुंचे तो नर्मदा के सौंदर्य और अविरल निर्मल रूप को देखकर मंत्रमुग्ध हो गए। मेघालय में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की प्रदेश सचिव निबियांग सुमेर, स्टेट सोशल मीडिया इंचार्ज सुमास्लिन लंगदोह ने कहा कि राष्ट्रीय अधिवेशन में आंकर के बहुत कुछ जानने और समझने का मौका मिला है । इसके पूर्व भी 2019 में एक कार्यक्रम के सिलसिले में जबलपुर आना हुआ था लेकिन उस समय वे जबलपुर को नजदीक से नहीं देखा था । आज अधिवेशन में समय मिलने पर मां नर्मदा के दर्शन करने के लिए अपने साथियों के साथ गई । नर्मदा के अप्रीतम सौंदर्य ने उन्हें आकर्षित किया। भेड़ाघाट जाने का भी उनका मन है। समय निकालकर इसे भी देखेंगे और यहां की स्थानीय व्यंजनों को भी चखेंगे । उन्होंने बताया कि मेघालय में विद्यार्थी परिषद शिक्षा के क्षेत्र में कार्य कर रही है विशेषकर महिलाओं को अधिक से अधिक शिक्षा में भागीदारी के लिए प्रयासरत है।
मेघालय से डिस्टिक कन्वीनर ईस्ट खासी, एलद सुमेर, कमलेश सिंह वासुदेव कोच, सशोनकुटलांग आदि आए हैं उन्होंने कहा कि इस तरह के अधिवेशन से एक दूसरे की संस्कृति को जानने पहचानने का भी मौका मिलता है यहां आकर एक बेहतरीन और अनुभव साझा किया है।
गौरतलब है कि जबलपुर में विद्यार्थी परिषद का 67 वां राष्ट्रीय अधिवेशन आयोजित किया जा रहा है। जिसमें नोबेल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी, राष्ट्रीय महामंत्री निधि त्रिपाठी, राष्ट्रीय अध्यक्ष छगन भाई पटेल आदि उपस्थित हुए हैं । बाहर से आये डेलीगेट को रुकने आदि की व्यवस्थाओं के लिए महानगर मंत्री माखन शर्मा, व्यवस्था प्रमुख सर्वम सिंह राठौड और उनकी टीम लगी हुई है।

Students from Meghalaya were mesmerized by the beauty of Narmada
mayank sahu IMAGE CREDIT: mayank sahu

Home / Jabalpur / नर्मदा के सौंदर्य को देख मंत्रमुग्ध हुए मेघालय से आए छात्र

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो