scriptछात्रों का फूटा आक्रोश, शिक्षण विभागों को बंद कराया | Students protested in college | Patrika News
जबलपुर

छात्रों का फूटा आक्रोश, शिक्षण विभागों को बंद कराया

रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय में गल्र्स छात्रावास के सामने छात्रा प्रिया गुप्ता पर चाकूबाजी की घटना से नाराज छात्र संगठनों ने प्रदर्शन किया।

जबलपुरJun 15, 2018 / 01:31 pm

deepankar roy

Students protested in college

Students protested in college

जबलपुर । रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय में गल्र्स छात्रावास के सामने बुधवार दोपहर छात्रा प्रिया गुप्ता पर चाकूबाजी की घटना से नाराज छात्र संगठनों ने गुरुवार को प्रदर्शन किया। छात्रावासी छात्रों और एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने विवि के शिक्षण विभागों को बंद करा दिया। अभाविप ने कुलपति कार्यालय के सामने प्रदर्शन कर अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग की।
अभाविप के महानगर मंत्री शुभांग गोंटिया की अगुवाई में सर्वम सिंह, भावेश परिहार, सीमा सिंह, कृति बाजपेयी ने विवि प्रशासन से छात्रावास के बाहर सीसीटीवी कैमरे लगाने और अवैध रूप से रह रही छात्राओं को बाहर करने की मांग की। कार्रवाई न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी। एनएसयूआई के पदाधिकारियों ने छात्रावासी छात्रों के साथ विभिन्न विभागों में जाकर कक्षाओं को बंद कराया। इस दौरान अनुज प्रताप सिंह, सचिन रजक, मुनीष सोनकर, दीपेश मिश्रा, लवदीप सिंह, अमितेश चनपुरिया आदि मौजूद थे।


सुरक्षा मुहैया कराने सौंपा ज्ञापन
रादुविवि छात्र परिषद ने एसपी शशिकांत शुक्ला को ज्ञापन सौंपा। संयोजक धीरज सिंह ठाकुर, दीपक सिंह राजपूत, नरेश मंध्यानी आदि ने कहा, शहर में आपराधिक घटनाएं बढ़ रही हैं। उन्होंने विवि छात्रावास के सामने छात्रा पर हमला करने वालों को गिरफ्तार करने, विवि और स्कूलों के आस-पास सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की। एनएसयूआई के पदाधिकारियों ने भी एसपी को ज्ञापन सौंपा।


कुलपति ने किया निरीक्षण
रानी दुर्गावती विवि के गल्र्स छात्रावास की जानकारी लेने दोपहर कुलपति औचक निरीक्षण पर पहुंचे। उन्होंने छात्रावास में रहने वाली छात्राओं की जानकारी ली तो वहीं आगुंतक रजिस्टर देखा। कुलपति प्रो. कपिल देव मिश्र ने छात्रावास अधीक्षिका शशिकला पांडे से घटना की जानकारी ली। अधीक्षिका ने बताया कि छात्रावास के बाहर यह घटना हुई। आवाज सुनकर जब छात्राएं आई तो पता चला। कुलपति ने छात्रावास में सुरक्षा व्यवस्था का निरीक्षण किया। उन्होंने आश्वास्त किया कि छात्रावास में जो भी जरूरत होगी उसकी पूर्ति की जाएगी। वार्डन ने बताया कि
छात्रा का व्यवहार हमेशा से अच्छा रहा है।


छात्रा ने नहीं ली टीसी
जानकारी के अनुसार छात्रा प्रिया गुप्ता भले ही पासआउट हैं, लेकिन उसने अभी तक टीसी नहीं ली है। छात्रा आठ तारीख को वापस लौटी थी। उसने विवि में बीएड करने के लिए परीक्षा दी थी। उसका सूची में भी नाम आया था। इसे लेकर ही वह छात्रावास पहुंची थी।

Home / Jabalpur / छात्रों का फूटा आक्रोश, शिक्षण विभागों को बंद कराया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो