scriptछात्राओं ने ली प्रतिज्ञा, कहा हम चलेंगे गांधी जी के बताए सिद्धांतों पर | Students who pledged, said we will follow principles of Gandhi | Patrika News
जबलपुर

छात्राओं ने ली प्रतिज्ञा, कहा हम चलेंगे गांधी जी के बताए सिद्धांतों पर

होमसाइंस कॉलेज में गांधी जन्मशताब्दी पर हुआ आयोजन

जबलपुरSep 13, 2019 / 12:09 pm

Mayank Kumar Sahu

Students who pledged, said we will follow principles of Gandhi

Students who pledged, said we will follow principles of Gandhi

जबलपुर।
महात्मा गांधी ने अहिंसा एवं सत्य जैसे सिद्धांतों पर चलने की लोगों की प्रेरणा दी। वे भारत एवं भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन के प्रमुख राजनैतिक एवं आध्यात्मिक नेता थे। उनकी सादगी और दृढ़ता का हर कोई कायल था। उक्ताश्य के उदगार गुरुवार को शासकीय होमसाइंस महाविद्यालय में महात्मा गांधी की जन्म शताब्दी वर्ष के रूप में आयोजित ‘महात्मा गांधी की विचारधारा’ विषय पर आयोजित व्याख्यान माला में मुख्य वक्ता डॉ.सपना चौहान ने व्यक्त किए। इस दौरान छात्राओं ने गांधी जी के आदर्शों एवं सिद्धांतों पर चलने की प्रतिज्ञा ली। प्राचार्य डॉ. लीला भलावी ने कार्यशाला के आयोजन प्रकाश डालते हुए छात्राओं को गांधी जी के सिद्धांतों पर चलने की प्रेरणा दी। डॉ. हनिन्दर मैनी प्राध्यापक प्राणी शास्त्र विभाग ने बताया कि सितंबर माह में छात्राओं को जागरूकता एवं भागीदारी संबंधित अनेक कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं जिसमें देश भक्तिगीत, स्वच्छता अभियान निबंध स्लोगन पोस्टर प्रतियोगिता रैली आदि प्रमुख हैं। कार्यक्रम में डॉ. शशि बाला श्रीवास्तव, डॉ. कृष्णा पटेरिया, डॉ. रीता सोलंकी, डॉ. नमिता श्रीवास्तव, डॉ.संपा जैन, डॉ. साधना केशरवानी, डॉ.वर्षा जैन आदि उपस्थित थी।
स्वास्थ्य के लिए किया जागरूक
वहीं कॉलेज में आहार पोषण विभाग के तत्वावधान में चिकित्सकों की उपस्थिति में छात्राओं के स्वास्थ्य की जांच की गई। छात्राओं के हीमोग्लोबिन, सुगर की जांच की गई। विशेषज्ञ डॉ. नीनी श्रीवास्तव, डॉ.संगीता श्रीवास्तव ने कहा कि स्वास्थ्य के प्रति नजरअंदाजी खतरनाक होगी। छात्राओं को खुद जागरूक होना होगा। इस दौरान डॉ.स्मिता पाठक, डॉ.कंचन ढींगरा, डॉ.ब्रजलता दुबे आदि उपस्ािित थी।

Home / Jabalpur / छात्राओं ने ली प्रतिज्ञा, कहा हम चलेंगे गांधी जी के बताए सिद्धांतों पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो