scriptMP weather : बादलों और सूरज की आंख मिचौली से उमस बढ़ी, हालाकान हुए लोग | sun angry after rainfall, mp weather forecast in hindi | Patrika News
जबलपुर

MP weather : बादलों और सूरज की आंख मिचौली से उमस बढ़ी, हालाकान हुए लोग

दिनभर तेज धूप-उमस ने किया बेचैन, देर शाम कई इलाकों में बारिश

जबलपुरSep 09, 2020 / 11:11 am

Lalit kostha

weather

weather

जबलपुर। बादलों की आंख मिचौली ने उमस से लोगों को बेहाल कर दिया है। तापमान इतना बढ़ रहा है कि लोग फिर से एसी कूलर चालू करने पर मजबूर हो गए हैं। बारिश के थमने के बाद मौसम में आई ठंडक अब गायब हो चुकी है। बुधवार को सुबह से ही सूरज के तेवर सख्त नजर आ रहे हैं। दोपहर तक आग उगलता सूरज पसीने से तर बतर करने वाला है। वहीं मंगलवार शाम हुई बारिश के बाद उसम और बढ़ गई है।

मंगलवार को दिनभर तेज धूप और उमस ने लोगों को बेचैन किया। शाम होते ही तेज हवा के साथ शहर के कई इलाकों में झमाझम बारिश हुई। शाम 5.45 बजे से 7 बजे तक हुई बारिश से मौसम ठंडा हो गया। चार किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दक्षिण पूर्वी हवा चली। सवा घंटे के लगभग बारिश से कई प्रमुख सडक़ेंलबालब हो गईं। चौबीस घंटे में 15.1 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई। अब तक इस सीजन में 981.7 मिमी वर्षा हो चुकी है। दिन का अधिकतम तापमान 28.4 डिग्री और न्यूनतम तापमान 24.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ। आद्र्रता 80 प्रतिशत रिकॉर्ड की गई। मौसम विभाग ने गरज-चमक के साथ बारिश की सम्भावना जताई है।

आधे शहर में आए फॉल्ट, बिजली गुल
शहर में मंगलवार शाम हुई बारिश के दौरान शहर में कई इलाकों में फॉल्ट आ गए। गढ़ा, दमोहनाका या फिर शहर के बीचों बीच का इलाका तैय्यबअली चौक। सभी स्थानों पर अंधकार छा गया। बिजली उपभोक्ताओं ने शिकायत केन्द्र में शिकायत की, लेकिन कोई रिस्पांस नहीं मिला। जिस कारण बिजली उपभोक्ताओं को एक से डेढ़ घंटे तक बिना बिजली के गुजारने पड़े। जानकारी के अनुसार बारिश शुरू होते ही शाम लगभग छह बजे आमनपुर इलाके में अंधकार छा गया। इतना ही नहीं गढ़ा की नवनिवेश कॉलोनी समेत के कई इलाकों में बिजली गुल हो गई। इधर दमोहनाका के भी कई इलाकों में फॉल्ट आने के कारण आपूर्ति बाधित हुई। बारिश के थमने के बाद रात लगभग आठ बजे बिजली विभाग का अमला काम पर निकला। जिस कारण उपभोक्ताओं को डेढ़ घंटे बिना बिजली के काटने पड़े। इसके बावजूद कई इलाकों में देर रात तक अंधकार छाया रहा।

Home / Jabalpur / MP weather : बादलों और सूरज की आंख मिचौली से उमस बढ़ी, हालाकान हुए लोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो